Home » इंडिया » Anil Vij says he would've donated more than Rs 50 lakh to Dera Sacha Sauda if he could
 

डेरा सच्चा सौदा को 50 लाख का दान देने पर घिरे हरियाणा के खेल मंत्री अनि‍ल विज

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:19 IST
(फाइल फोटो)

हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने सोमवार को कहा कि अगर उनके पास खेल से संबंधित गतिविधियों के लिए डेरा सच्चा सौदा और अधिक धन दान देने की शक्ति होती, तो वह और दान देते.

उनका यह बयान अपने विवेकाधीन कोष से गुरमीत राम रहीम सिंह के डेरा सच्चा सौदा को खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए 50 लाख रुपये का दान देकर विवादों में घिरने के बाद आया है. विज ने यह घोषणा सिरसा में डेरा सच्चा की ओर से आयोजित निजी खेल आयोजन के दौरान की.

गौरतलब है कि हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने रविवार को सिरसा के एमएसजी स्टेडियम में ​‘तिरंगा रुमाल छू लीग के कार्यक्रम में शिरकत की. कार्यक्रम के समापन के बाद अनिल विज ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा खेलो को बढ़ावा देने के लिए अग्रसर है. यहां से बेहतरीन खिलाड़ी निकलते हैं, इसलिए मैं भी खेलो को बढ़ावा देने के लिए इस संस्थान को अपने निजी कोष से 50 लाख रुपये देने की घोषणा करता हूं.

विज ने इस कार्यक्रम में कहा कि यह बहुत ही अच्छी बात है. धर्म के साथ शिक्षा और खेल भी हैं. इसका मतलब है कि गुरमीत राम रहीम एक पूर्ण मनुष्य तैयार करने का प्रयास कर रहे हैं. 

विज द्वारा डेरे की खेल गतिविधियों के लिए 50 लाख रुपये दिए जाने की सोशल मीडिया के साथ-साथ राजनीतिक गलियारों में भी विज के इस कदम की आलोचना हो रही है. लोग ट्विटर पर अपनी तीखी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. 

First published: 29 August 2016, 1:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी