Home » इंडिया » Anna Hazare ends hunger strike after thrown shoe devendra fadnavis
 

अन्ना का अनशन खत्म कराने पहुंचे देवेंद्र फडणवीस पर फेंका जूता

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2018, 19:59 IST

सरकार द्वारा मांगें मान लेने के बाद सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने अपना अनशन तोड़ दिया है. अन्ना पिछले सात दिन से दिल्ली के रामलीला मैदान पर राज्यों में लोकायुक्त की नियुक्ति, लोकपाल और किसानों से जुड़े 11 मांगों को लेकर अनशन कर रहे थे. महाराष्ट् के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पानी पिलाकर अन्ना का अनशन खत्म करवाया है. इस दौरान देवेंद्र फडणवीस पर जूता फेंके जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि एकत किसान ने देवेंद्र फडणवीस पर जूता फेंका है.

आपको बता दें कि अन्ना के गांव वाले देवेंद्र फडणवीस सरकार से नाराज चल रहे हैं. अन्ना के गांव वालों महाराष्ट्र सरकार और केंद्र सरकार पर अन्ना की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए सभी कर्मचारी और सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को गांव से बाहर निकाल दिया था. इसके साथ ही गांव के लोगों ने सरकार को आत्मदाह की चेतावनी देते हुए मांगे सात दिन के भीतर सभी मांगे मान लेने की बात कही थी.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने अन्ना हजारे की सभी मांगों को मान लेने का आश्वासन दिया है. सीएम देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सरकार का संदेश लेकर रामलीला मैदान पहुंचे थे. जहां उन्होंने अन्ना हजारे को मांगे मान लेने की जानकारी दी.इसके बाद अन्ना ने अपना अनशन तोड़ दिया है.

First published: 29 March 2018, 19:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी