Home » इंडिया » anna hazare gets threat letter again to kill
 

अन्ना हजारे को मिली जान से मारने की धमकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2016, 11:34 IST

लोकपाल और भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे को उनके गांव रालेगण सिद्धी में रविवार को एक धमकी भरा पत्र मिला.

अन्ना के कार्यालय को मिले इस पत्र में उन्हें समाज में ‘अशांति’ फैलाने के लिए हत्या करने की धमकी दी गई है. इस मामले में अन्ना हजारे के प्रवक्ता श्याम असवा ने कहा, "रालेगण सिद्धी गांव स्थित कार्यालय में हमें रविवार की दोपहर मराठी भाषा में हाथ से लिखा एक पत्र मिला."

पत्र किस संबंध में था, यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा, " पत्र में लिखा है कि अन्ना समाज में अशांति फैला रहे हैं, इसलिए उनको मिटा दिया जाएगा."

नेवासे के अंबादास के नाम से पत्र


पत्र भेजने वाले ने अपने को नेवासे का ‘अंबादास लश्खरे’ लिखा है. अन्ना के गांव रालेगण सिद्धी से नेवासे 65 किलोमीटर दूर है.

वहीं पुलिस का इस बारे में कहना है कि हमें पत्र मिलने की जानकारी मिली है. हालांकि उन्होंने इस संबंध में कोई और जानकारी देने से इनकार कर दिया.

गौरतलब है कि अन्ना हजारे को पहले भी धमकी भरे पत्र मिलते रहे हैं. इससे पहले भी अन्ना को एक पत्र में 26 जनवरी के दिन मारने की बात कही गई थी.

अन्ना को मिली है जेड सुरक्षा


अन्ना के प्रवक्ता असवा ने बताया कि पुलिस इन पत्रों को भेजने वालों का पता अब तक नहीं लगा सकी है. इसके साथ ही अन्ना के निजी सहायक श्याम पथाडे ने इस मसले पर कहा कि गांधीवादी इस तरह की धमकियों से नहीं डरते हैं.

मालूम हो की अन्ना हजारे को मिल रही धमकियों के मद्देनजर केंद्र सरकार ने उन्हें पहले से ही ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा दी हुई है.

First published: 16 May 2016, 11:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी