Home » इंडिया » Anonymous Property of Rjd supremo lalu prasad yadav will attached
 

लालू यादव पर फिर टूटा मुसीबतों का पहाड़, अब आयकर विभाग करेगी संपत्ति जब्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2019, 13:12 IST

कभी बिहार की राजनीति के धुरंधर खिलाड़ी रहे लालू यादव मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही है. चारा घोटाला के कई मामलों में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेनामी संपत्ति जब्त की जाएगी. आयकर विभाग ने इस करवाई पर अंतिम मुहर लगा दी है. इसके कार्रवाई में पटना एयरपोर्ट के पास स्थित बंगले और कई बैंक खातों को जब्त किया जाएगा.

पटना एयरपोर्ट के पास फेयर ग्रो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम से एक बड़ा बंगला है जिसकी कीमत 3.5 करोड़ आंकी गई है. लालू के दोनों पुत्र तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव के अलावा उनकी दो बेटियां इस कंपनी में डायरेक्टर के पद पर थीं. साल 2014 से 2017 तक ये सभी कंपनी के डायरेक्टर पद पर थे. गौरतलब है कि यह कंपनी सील कंपनी यानि फर्जी कंपनी बताई जा रही है.आयकर विभाग ने पिछले साल इसे सील किया था.

 

इसके अलावा नोटबंदी के समय मजदूरों के नाम पर भी कई बैंक अकाउंट अवामी बैंक में खोलकर उसमें लाखों रुपये की राशि जमा की गई थी. आयकर विभाग के प्रथम अपीलीय अथॉरिटी ने अवामी बैंक में नोटबंदी के समय खुले कई खातों की जब्ती पर मुहर लगा दी है. लालू प्रसाद की बेनामी संपत्ति ज़ब्ती पर उनके धुर विरोधी पथ निर्माण मंत्री और बीजेपी नेता नंद किशोर यादव ने कहा है कि यह कानूनी प्रक्रिया है.

लोकसभा चुनाव में पार्टी का सूपड़ा साफ होने के बाद लालू यादव अब नई मुसीबत में घिर गए हैं, वे फिलहाल रिम्स में अपना इलाज करा रहे हैं. 

First published: 22 June 2019, 13:12 IST
 
अगली कहानी