Home » इंडिया » ansar gazwat ul hind chief terrorist zakir musa trapped believed killed in an encounter in tral pulwama jammu kashmir
 

PM मोदी की प्रचंड जीत के बाद सेना की बड़ी कार्रवाई, मारा गया कुख्यात आतंकी जाकिर मूसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2019, 10:10 IST

लोकसभा चुनाव 2019 में मोदी लहर कायम रहा. चुनावों के नतीजे सामने आने के बाद सेना ने जम्मू-कश्मीर में एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया. सेना ने जम्मू-कश्मीर के त्राल इलाके में बड़ी कार्रवाई करते हुए मोस्ट वॉटे़ड आतंकी जाकिर मूसा को ढेर कर दिया.

बता दें कि जाकिर मूसा आतंकी संगठन अंसार गजवात उल हिंद का चीफ है. इस खूंखार आतंकी की तलाश सेना काफी समय से कर रही थी, जिसकी तलाश गुरुवार की शाम को खत्म हो गई.

खबरों के मुताबिक, सेना की 42 राष्ट्रीय राइफल्स, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने ददसारा गांव में एक ऑपरेशन के दौरान 2 आतंकियों को ढेर कर दिया. इसमें एक आतंकी जाकिर मूसा भी शामिल है.

खबरों के मुताबिक, सेना को खुफिया सूत्रों से सूचना मिली थी कि यहां दो आतंकी छिपे हैं, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई में दो आतंकी ढेर हो गए. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों ने पहले दोनों दो सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन वे उनपर ग्रेनेड से हमला करने लगे, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में जाकिर मूसा मारा गया है.

बिहार में लालू युग का हुआ अंत, लालू गए जेल, मोदी गए खेल !

इस ऑपरेशन के बाद से जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने अलर्ट जारी कर दिया है. आज सभी स्कूलों को बंद करने का अलर्ट जारी किया है. सुरक्षा एजेंसियों को इस बात की आशंका है कि जाकिर मूसा के साथ अन्य आतंकी भी छिपे हो सकते हैं. इसके साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. फिलहाल एनकाउंटर जारी है.

कई रिकॉर्ड के साथ दोबार पीएम बनेंगे मोदी, बीजेपी ने अपने दम पर जीतीं 300 से ज्यादा सीट

First published: 24 May 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी