Home » इंडिया » anti national slogan raised in araria after sarfarj alam victory in araria loksabha seat
 

अररिया: RJD की जीत के बाद लगे 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' और 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, दो गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2018, 9:42 IST

14 मार्च को यूपी और बिहार की तीन लोकसभा सीटों के उपचुनाव के परिणाम घोषित हुए हैं. यूपी में जहां गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर सपा ने कब्जा जमाया वहीं बिहार में अररिया लोकसभा सीट पर लालू यादव की पार्टी के सरफराज आलम जीते. लेकिन अब इसी सीट पर विवाद पैदा हो गया है.

आरोप है कि सरफराज आलम की जीत के बाद हो रहे जश्न में पाकिस्तान जिंदाबाद और भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगाए गए. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने से पता चल रहा है कि इसमें पाकिस्तान के समर्थन में और भारत के विरोध में नारे लगाए गए हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार इस मामले में दो गिरफ्तारी की जा चुकी हैे.

 

इसी वीडियो को लेकर अररिया से भाजपा प्रत्याशी प्रदीप सिंह ने आरोप लगाया कि सरफराज की जीत के बाद उनके समर्थकों ने इस वीडियो को बनाया है. बीजेपी प्रत्याशी ने अररिया के पुलिस अधीक्षक से इस वायरल वीडियो की शिकायत भी की है और इसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

पढ़ें- गिरिराज बोले-आतंक का गढ़ बनेगा अररिया, राबड़ी का पलटवार- आतंकी BJP दफ्तर में

भाजपा प्रत्याशी के शिकायत के बाद पुलिस इस वीडियो की सच्चाई जानने में लग गई है. इस मामले पर अररिया के एसडीपीओ केडी सिंह का कहना है कि हमें सूचना मिली थी इसके बाद हमने एफआईआर दर्ज कर ली गई है. उन्होंने कहा कि हालांकि गिरफ्तारी की जानी बाकी है, लेकिन जहां तक वीडियो को सर्कुलेट करने वाले लोगों की बात है उनके बारे में पता लगाया जा रहा है और उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि वीडियो सामने आने के बाद लोगों में रोष की खबरें आ रही हैं. अररिया के स्थानीय लोगों ने विरोध रैली निकालकर मांग की कि उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए जो वायरल वीडियो में पाकिस्तान के समर्थन में और भारत विरोधी नारे लगा रहे हैं.

इस बाबत जब नव निर्वाचित सांसद सरफराज आलम से सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस पूरे मामले से अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि यह वीडियो फर्जी है. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जानी चाहिए.

First published: 16 March 2018, 9:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी