Home » इंडिया » anupam kher counter attack on naseeruddin in case of kashmiri pandit
 

कश्‍मीरी पंडितों के दर्द पर अनुपम खेर और नसीरुद्दीन शाह में टकराव

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(एजेंसी)

कश्‍मीरी पंडितों के मसले पर शनिवार को अभिनेता अनुपम खेर और नसीरुद्दीन शाह के बीच जमकर जुबानी जंग हुई. हाल ही में पद्मश्री से सम्मानित अनुपम खेर बीते कुछ दिनों से कश्‍मीरी पंडितों के विस्थापन का मसला उठा रहे हैं. वहीं इस मामले में अब नसीरुद्दीन शाह भी कूद पड़े हैं.

शाह ने अनुपम खेर पर निशाना साधते हुए कहा, "वह व्यक्ति जो कभी कश्मीर में नहीं रहा, उसने कश्मीरी पंडितों के लिए लड़ाई शुरू की है. अचानक से वह एक विस्थापित व्यक्ति बन गए." शाह के इस बयान पर पलटवार करते हुए अनुपम खेर ने ट्वीट किया, "शाह साहब की जय हो. इस लॉजिक से तो एनआरआई लोगों को भी भारत के बारे में बिल्कुल बात नहीं करनी चाहिए." 

हालांकि बाद में नसीरुद्दीन शाह अपने बयान से पलट गए. जिसके चलते शाह और खेर के बीच चल रहा यह वाकयुद्ध थम गया. नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर दोनों ने इस तरह के बयान से इनकार किया. नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि उन्‍होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है. उन्‍होंने कहा, "मैंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया. यह सब गलत खबर है."

वहीं अनुपम खेर ने भी कहा कि नसीरुद्दीन साहब ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है. खेर ने कहा, "मैंने नसीरुद्दीन शाह से संपर्क किया. उन्‍होंने इस तरह के किसी भी बयान से इनकार किया है. उन्‍होंने कहा कि जब मैं इतने सालों तक कुछ नहीं बोला, तो अब क्यों बोलूंगा."

गौरतलब है कि फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा था कि देश के नागरिकों को सरकार के बारे में कोई भी राय जल्दबाजी में नहीं बनानी चाहिए. इसके साथ ही शाह ने यह भी कहा कि किसी व्यक्ति को दूसरे के देश प्रेम पर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं है.

First published: 28 May 2016, 4:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी