Home » इंडिया » anupam kher: i know people angry to my opinion
 

अनुपम खेर: मैं जानता हूं, मेरे विचार से लोग नाराज हुए हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:25 IST
(एजेंसी)

फिल्म अभिनेता अनुपम खेर का मानना है कि बीते दिनों असहिष्णुता पर उनके विचार और अवार्ड वापसी पर उनकी टिप्पणी को लेकर कुछ लोग उनसे नाराज हैं.

मालूम हो कि पिछले साल शाहरुख खान और आमिर खान जैसे अभिनेताओं ने कथित तौर पर बढ़ती असहिष्णुता को लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी, जिसे अनुपम खेर ने पूरी तरह से खारिज कर दिया था और राष्ट्रीय राजधानी में 'सहिष्णुता' मार्च का नेतृत्व किया था.

अपनी सोच और विचारों को लेकर अनुपम खेर का मानना है कि यह अहम है क्योंकि किसी को भी यह परवाह किए बिना अपने प्रति ईमानदार होना चाहिए कि दूसरे क्या सोचेंगे.

उन्होंने कहा, "हम लोग ऐसे उद्योग में है, जो आवश्यकताओं पर आधारित है. अगर आपको कल मेरी जरूरत पड़ती है तो मैं क्या कहता हूं, इसका आप पर कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि आपको मेरी जरूरत है. अगर आपको मेरी जरूरत नहीं है तो भी आपको मेरी बातों से फर्क नहीं पड़ता."

खेर ने कहा, "मैं उस दौर से भी गुजरा हूं. मैंने यह पाया है कि यह जानना सबसे जरूरी है कि मैं क्या हूं. मैं जानता हूं कि अपनी राय से मैंने कुछ लोगों को नाराज किया है कुछ ऐसे लोग हैं जो खुश नहीं हैं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता."

अनुपम खेर का मानना है कि "अभिनय मेरे जीवन का अंग है, 'मेरा जीवन नहीं है' और इसलिए देश का एक नागरिक होने के नाते उनके पास विचार हैं और वह उसे प्रस्तुत करने में कभी नहीं हिचकेंगे."

First published: 25 September 2016, 3:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी