Home » इंडिया » Anupam Kher named FTII's new chairman
 

अनुपम खेर बने FTII के नए अध्यक्ष, स्टूडेंट्स ने किया विरोध

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2017, 9:19 IST

प्रधानमंत्री के मुखर समर्थक और 500 से अधिक फिल्मों में अभिनय कर चुके अनुपम खेर को बुधवार को पुणे स्थित प्रतिष्ठित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया. फिल्म जगत ने इस कदम की सराहना की है. अनुपम ने खुद कहा है कि वह इस पद के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे.

भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के प्रमुख के पद पर अभिनेता अनुपम खेर को नियुक्त किए जाने के बाद ही विवाद खड़ा हो गया है. खेर को चेयरमैन नियुक्ति करने के फैसले पर सवाल उठाते हुए संस्थान के छात्र संघ ने आरोप लगाया कि यह हितों के टकराव का मामला है, क्योंकि खेर मुंबई में अपना खुद का अभिनय प्रशिक्षण संस्थान चलाते हैं

अनुपम ने ट्वीट कर कहा, "मैं प्रतिष्ठित एफटीआईआई के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त होने पर कृतज्ञ और सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं अपनी क्षमता का सर्वश्रेष्ठ देकर अपने कर्तव्यों को निर्वहन करूंगा."

किरण खेर ने कहा, "अनुपम को एफटीआईआई का नेतृत्व सौंपना सही कदम है, जहां अभिनय, निर्देशन और फिल्म निर्माण के अन्य तकनीकी पहलुओं में प्रशिक्षण दिए जाते हैं." उन्होंने कहा, "मेरे पति एक बहुत अच्छे अभिनेता हैं. वह कई वर्षों से फिल्म उद्योग में रहे हैं. वह बहुत ही सक्षम हैं (एफटीआईआई प्रमुख होने के नाते).

किरण ने कहा, "वह इतने लंबे समय से अभिनय सिखा रहे हैं. वह एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं, जो इसके पहले सीबीएफसी, फिर राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय का नेतृत्व कर चुके हैं, और अब एफटीआईआई का अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं." उन्हें कला के क्षेत्र में योगदान के लिए 2004 में पद्मश्री और 2016 में पद्मभूषण से सम्मानित किया जा चुका है. बुधवार को उनकी इस नियुक्ति का फिल्म जगत ने खुले दिल से स्वागत किया है.

First published: 12 October 2017, 9:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी