Home » इंडिया » anupam kher stopped by police not to visit nit srinagar
 

एनआईटी श्रीनगर जा रहे अनुपम खेर को पुलिस ने रोका

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2016, 14:29 IST

अभिनेता अनुपम खेर रविवार सुबह एनआईटी श्रीनगर जाने के लिए श्रीनगर एयरपोर्ट पर पहुंचे ही थे कि जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारियों ने उन्हें इंस्टीट्यूट जाने से रोक दिया और कहा कि वह कैंपस में नहीं जा सकते हैं.

इसके बाद अनुपम खेर राज्य पुलिस विभाग पर बिफर पड़े और तीखी टिप्पणी करते हुए कहा, "अगर वे कहते हैं कि यह लॉ एंड ऑर्डर सिचुएशन है तो मैं कहना चाहूंगा कि लाखों लोग यूनीवर्सिटी जाते हैं, यह सार्वजनिक स्थल है, वे मुझे क्यों रोक रहे हैं.”

पढ़ें: श्रीनगर एनआईटी में छात्रों पर लाठीचार्ज, कैंपस में सीआरपीएफ तैनात

खेर ने कहा कि, "मैं वहां समस्या पैदा करने नहीं जा रहा था, बल्कि मैं तो परेशान छात्रों को सपोर्ट करने के लिए जा रहा था." 

Anupam-nit

एनआईटी श्रीनगर में 31 मार्च को टी20 विश्वकप सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद कथित तौर पर हिंदुस्तान मुर्दाबाद और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने को लेकर छात्रों के बीच विवाद खड़ा हो गया था.

इसके बाद छात्रों का आरोप है कि राज्य पुलिस बल द्वारा उनकी बर्बर पिटाई की गई. गैर कश्मीरी छात्रों का आरोप था कि पुलिस ने हॉस्टल में घुसकर छात्रों को बुरी तरह से दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. फिलहाल कैंपस से केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती है और राज्य पुलिस को वहां से हटा दिया गया है.

पढ़ें: एनआईटी श्रीनगर बना राष्ट्रवाद का नया अखाड़ा

एनआईटी विवाद के विरोध स्वरूप श्रीनगर में झंडा फहराने जा रहे भगत सिंह क्रांति सेना के अध्यक्ष तेजिंदर पाल सिंह बग्गा और उनके समर्थकों को भी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दिल्ली वापस भेज दिया है.

दिल्ली से तिरंगा लेकर शनिवार को श्रीनगर के लिए रवाना हुए करीब 150 लोगों को पुलिस ने जम्मू-कश्मीर की सरहद में घुसने से रोक दिया था.

पढ़ें: महबूबा मुफ्ती: एनआईटी विवाद को सांप्रदायिक रंग दिया जा रहा है

तेजिंदर पाल और उनके साथी कार्यकर्ताओं को लखनपुर-माधोपुर बॉर्डर पर रोका गया और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. ये लोग रातभर लखनपुर में रहे और रविवार सुबह पुलिस ने इन्हें वापस दिल्ली भेज दिया.

First published: 10 April 2016, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी