Home » इंडिया » anupriya patel: congress are not in fight in up
 

अनुप्रिया पटेल: यूपी में कांग्रेस तो लड़ाई में है ही नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2016, 16:07 IST
(एएनआई)

अपना दल की नेता और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने यूपी चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस यूपी में कहीं लड़ाई में नहीं है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ‘खाट सभा’ को लेकर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, "कांग्रेस को किसी न किसी तरह से उत्तर प्रदेश की राजनीति में राहुल गांधी को जिंदा रखना है. इसीलिए इन सभाओं का आयोजन हो रहा है. वैसे हकीकत यह है कि कांग्रेस कहीं लड़ाई में ही नहीं है."

इसके साथ ही सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता के बीच इन दोनों पार्टियों को लेकर भारी नाराजगी है तथा कांग्रेस का तो जमीनी स्तर पर कहीं आधार ही नहीं है.

उन्होंने यह भी दावा किया कि मौजूदा समय में राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाला गठबंधन एकमात्र विकल्प है और जनता ने इसी विकल्प को चुनने का मन बना लिया है.

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा, "बीते दो दशकों में उत्तर प्रदेश में ज्यादातर समय सपा या बसपा की सरकार रही है. इस दौरान राज्य का बुरा हाल हो गया. कानून व्यवस्था की स्थिति सबसे ज्यादा खराब हो गई है. अब दोनों पार्टियों से लोगों को कोई उम्मीद नहीं है. लोगों के बीच सपा और बसपा को लेकर भारी नाराजगी है."

अनुप्रिया ने कहा, "मैंने हाल के दिनों में राज्य के कई जिलों का दौरा किया है. हर जगह यही देखने को मिला कि लोग भाजपा और अपना दल के गठबंधन को बहुत उम्मीद के साथ देख रहे हैं. यही गठबंधन राज्य में एकमात्र विकल्प है और जनता ने इसी को चुनने का फैसला कर लिया है."

यूपी में सत्तरूढ़ समाजवादी पार्टी के आंतरिक कलह पर चुटकी लेते हुए अनुप्रिया ने कहा, "जब यादव परिवार अपने झगड़े को ही नहीं निपटा पा रहा है तो राज्य की जनता की समस्याओं का समाधान क्या करेगा."

उन्होंने कहा, "मुलायम सिंह जी के परिवार में यह लड़ाई पूरी तरह से वर्चस्व की है. मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि उनको टिकट बांटने का अधिकार मिलना चाहिए. इसका मतलब यह है कि सपा में टिकट बांटने के अधिकार की लड़ाई चल रही है. ये लोग जब अपने झगड़े को नहीं निपटा पा रहे हैं तो फिर राज्य की जनता की समस्याओं का क्या समाधान करेंगे."

First published: 18 September 2016, 16:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी