Home » इंडिया » approval granted for purchase of defence equipment worth Rs 2,700 crore
 

भारत खरीदेगा 2,700 करोड़ के रक्षा उपकरण, निर्मला सीतारमण ने दी मंजूरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2019, 15:15 IST

रक्षा अधिग्रहण परिषद (डीएसी) ने बुधवार को लगभग 2,700 करोड़ रुपये के रक्षा उपकरणों के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी. रक्षा खरीद के लिए सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था परिषद की बैठक की अध्यक्षता रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने की. इसने भारतीय नौसेना के लिए तीन कैडेट प्रशिक्षण जहाजों की खरीद के लिए स्वीकृति प्रदान की, जिसका उपयोग महिला अधिकारी उपक्रमों सहित अधिकारी कैडेटों के लिए बुनियादी समुद्री प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए किया जाएगा. जहाज सहायता और आपदा राहत प्रदान करने, खोज और बचाव (एसएआर) मिशन और गैर-लड़ाकू निकासी अभियान चलाने में सक्षम होंगे.

पाकिस्तान के साथ बढ़ते तनाव को देखते हुए भारत ने बुधवार को लेह, जम्मू, श्रीनगर, शिमला, धर्मशाला, कुल्लू, लुधियाना, आदमपुर, भटिंडा, पठानकोट, चंडीगढ़, अमृतसर और देहरादून में नागरिक यातायात के लिए हवाई अड्डों को बंद कर दिया. मुंबई के उत्तर में भारतीय हवाई क्षेत्र से बाहर निकलने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को पश्चिम एशिया के माध्यम से फिर से चलाया जा रहा है. दिल्ली के पूरे हवाई क्षेत्र को भी खाली कर दिया गया है.

दूसरी ओर पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने दो भारतीय विमानों को मार गिराया और एक भारत पायलट को गिरफ्तार कर लिया है. पीटीआई ने बताया कि भारत ने इन दावों का खंडन किया है.

First published: 27 February 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी