Home » इंडिया » Army Called in as Clash Over Friday Prayers Leaves 1 Dead, 14 Injured in Assam’s Hailakandi
 

असम में गुटों के बीच झड़प, 3 पुलिसकर्मी समेत 15 घायल, अनिश्चितकालीन कर्फ्यू

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2019, 10:11 IST

असम में दो समूहों के बीच झड़प हुई. ये झड़प असम के हैलाकांडी इलाके में हुई. झड़प के बाद पूरे इलाके में अनिश्चितकालीन के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है. खबरों के मुताबिक, झड़प में 15 लोग घायल हो गए हैं, जिसमें 3 पुलिस कर्मी शामिल हैं.

जानकारी अनुसार, असम के हैलाकांडी में शुक्रवार की सुबह एक मस्जिद में हिंसा शुरू हो गई. इस हिंसा के बाद दबंगों ने कई गाड़ियों और मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया. इस हिंसा के बाद प्रशासन द्वारा कर्फ्यू का ऐला किया गया है. इस मामले में उपायुक्त कीर्ति जल्ली ने कहा, "कर्फ्यू जिले में शाम छह बजे से 12 मई शाम सात बजे तक लगाया गया है."

इस मामले को लेकर जिला प्रशासन ने कहा कि हिंसा की स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है, लेकिन शहर में तनाव अभी भी व्याप्त है. तनाव की स्थिति को देखते हुए पूरे इलाके में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही सेना को बुलाने की बात बात चल रही है.

मामले को लेकर बताया जा रहा है कि सड़क पर नमाज पढ़ने को लेकर हुए विरोध में ये हिंसक झड़पें शुरू हुई. बताया जा रहा है कि शहर के काली बाड़ी स्थान पर स्थित एक मस्जिद के सामने लोग सड़क पर नमाज पढने के लिए इकट्ठा हुए थे. इसे देखकर वहां मौजूद दूसरे समुदाय के लोगों ने उनपर पत्थर फेंका, जिसके बाद दोनों समुदाय के बीच हिंसक झड़प शुरू हो गई.

प्रियंका गांधी ने पेश की इंसानियत की मिसाल, ट्यूमर से पीड़ित बच्ची को निजी विमान से भेजा एम्स

First published: 11 May 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी