Home » इंडिया » Army Chief Bipin Rawat on Christchurch mosque attack says it’s highly condemnable
 

सेनाध्यक्ष का पाक को दो टूक जवाब, कहा- माहौल बिगड़ा तो फिर करेंगे कड़ी कार्रवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2019, 13:11 IST

सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान और आतंकियों को कड़ी चेतावनी दी है. उन्होंने दोनों का बिना नाम लिए दो टूक कहा कि यदि माहौल बिगाड़ा गया तो वह पाकिस्तान के खिलाफ फिर से बड़ा एक्शन लेंगे. बता दें कि जनरल बिपिन रावत रविवार को लखनऊ में आसियान और आसियान प्लस देशों के फील्ड मेडिकल एक्सरसाइज मेडेक्स-2019 के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे.

म्यांमार के साथ आतंकी ठिकानों को नष्ट किए जाने पर भी आर्मी चीफ ने कहा कि दोनों ही देशों की जमीन का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए नहीं होगा. जिसे सार्वजनिक नहीं किया जा सकता. अब भी पाकिस्तान में चल रहे आतंकी शिविरों पर कार्रवाई के लिए सेना का प्लान तैयार है. उन्होंने कहा कि भविष्य में भी ऐसे एक्शन होंगे. माहौल बिगड़ा तो फिर पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. उन्होंने कहा कि लक्ष्य तय होने के बाद ही सेना एक्शन लेती है. चुनावी माहौल का सेना की कार्रवाई पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

यही नहीं इस दौरान सेनाध्यक्ष रावत ने कहा कि न्यूजीलैंड के क्राइस्ट चर्च में हुए हमले की वह निंदा करते हैं. मृतक के परिवारीजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि जो घायल हैं उनको बेहतर उपचार मिले ऐसी मेरी कामना है. उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिद में हमला बेहद कायराना तथा निंदनीय कृत्य है. इस हमले में मारे गए लोगों के प्रति उन्होंने अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की जबकि घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने का कामना भी की है.

बता दें कि बीते शुक्रवार न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर की दो मस्जिदों में कुछ चरमपंथियों ने हथियार के साथ धावा बोल दिया था. और जमकर गोलीबारी की थी. जिसमें 50 लोग मारे गए थे. और कई घायल हुए थे. मरने वालों में पांच भारतीय नागरिक भी शामिल हैं. जो वहां अपना रोजगार करते थे.

PM मोदी सहित बीजेपी के इन नेताओं ने ट्विटर पर बदला अपना नाम, लिखा 'चौकीदार'

First published: 17 March 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी