Home » इंडिया » Army Chief General Bipin Rawat on United Nations report on Jammu And Kashmir, says I don't think we need to speak on this Report. Some of th
 

जम्मू-कश्मीर पर UN की रिपोर्ट को आर्मी चीफ बिपिन रावत ने मोटिवेटेड बताकर किया खारिज़

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2018, 12:48 IST
(File Photo )

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने जम्मू कस्मीर पर संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि इस रिपोर्ट पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है. इस तरह की रिपोर्ट प्रेरित होती हैं. भारतीय सेना का मानवाधिकार रिकॉर्ड बिल्कुल वैध और ईमानदार है. बता दें कि संयुक्त राष्ट्र संघ ने जम्मू कश्मीर पर एक रिपोर्ट जारी कर मानवाधिकारों के अल्लंघन की बात कही थी. रिपोर्ट में जांच करने की मांग की गई थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूएन की जम्मू कश्मीर पर जारी रिपोर्ट से संबधित एक सवाल के जवाब में आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इस रिपोर्ट पर बात करनी चाहिए. हमें इसको लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है. भारतीय सेना का मानवाधिकार रिकॉर्ड बिलकुल साफ और ईमानदार है. इनमें से कुछ रिपोर्ट प्रायोजित होती हैं.

गौरतलब है कि भारत ने यूएन की इस रिपोर्ट को पहले ही खारिज कर दिया था. भारतीय विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर इस रिपोर्ट को पूर्वाग्रह से ग्रसित बताया था. इसके साथ ही कहा था कि इसमें दिए गए कुछ तथ्य सही नहीं है. ये रिपोर्ट भारत की संप्रभुता एवं क्षेत्रीय अखंडता का उल्‍लंघन करती है.

ये भी पढ़ें-  भारत ने UN की 'जम्मू कश्मीर' पर रिपोर्ट को किया खारिज, बताया- पूर्वाग्रह से ग्रसित

First published: 27 June 2018, 12:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी