Home » इंडिया » Army Chief General Bipin Rawat says Surgical strike is a weapon of surprise. Let it remain a surprise
 

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने PAK पर सर्जिकल स्ट्राइक-2 को लेकर दिया ये बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2018, 18:03 IST

भारत पाकिस्तान के बीच एक फिर से तनाव बढ़ गया है. सीमा पर पाकिस्तान कायरतापूर्ण हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. उसकी तरफ से लगातार आतंकी घुसपैठ की कोशिशें जारी हैं. हाल ही में बीएसएफ जवान के शरीर के साथ की गई बर्बरता के बाद दोनों देशों में फिर से तनाव पैदा हो गया है. भारत ने सीमा पर अलर्ट जारी कर दिया है.

इसके साथ ही पाकिस्तान के साथ होने वाली विदेश मंत्री स्तर की शांति वार्ता को भी रद्द कर दिया है. जिसके बाद पाकिस्तान बौखला गया है. पाकिस्तान की तरफ से उकसावे वाले बयान आ रहे हैं. इस बीच भारतीय आर्मी चीफ बिपिन रावत ने एक बार फिर से सर्जिकल स्ट्राइक करने की आशंकाओं से इनकार नहीं किया है. उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक एक आश्चर्यचकित करने वाला हथियार है. इसके द्वारा आश्चर्यचकित किया जाता है.

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने एएनआई से बात करते हुए एक बार फिर से पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की संभावना को समाप्त नहीं किया है. क्या सेना पाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक करेगी. इसके जवाब में आर्मी चीफ ने कहा कि 'सर्जिकल स्ट्राइक एक सरप्राइज हथियार है. इसे सरप्राइज ही रहने दें.

पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर भारतीय जवान के शरीर के साथ की घिनौनी हरकत को लेकर बिपिन रावत ने कहा कि उनकी तरफ से इस तरह की बर्बरता की जा रही है. पाकिस्तानी आर्मी ऐसा कर रही है. ये पहली बार नहीं है जब उन्होंने ऐसा किया है.

पाकिस्तान के साथ शांति वार्ता रद्द करने को लेकर बिपिन रावत ने कहा कि आतंकवाद और वार्ता साथ साथ नहीं चल सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि केवल सरकार ही तय कर सकती है कि इस तरह के माहौल में बातचीत की जानी चाहिए या नहीं और मुझे लगता है कि सरकार ने सही निर्णय लिया है कि आतंकवाद और शांति वार्ता एक साथ नहीं हो सकती है.  सरकार ने पाकिस्तान को स्पष्ट संदेश दे दिया है. सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि पाकिस्तान  ये सिद्ध करे कि वह अपनी जमीन का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए नहीं होने देगा. आतंकवाद को बढ़ावा नहीं देगा.  

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर शांति वार्ता को बहाल करने की अपील की थी. उन्होंने दोनों देशों के बीच विदेश मंत्री स्तर की बैठक की अपील की थी. जिसको भारत सरकार ने मंजूर कर लिया था. भारत ने  न्यूयॉर्क में होने जा रही संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के दौरान दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक तय की थी. लेकिन सीमा पर बीएसएफ जवान के साथ पाकिस्तान की बैट टीम द्वारा की गई घिनौनी हरकत के बाद भारत ने इस वार्ता को रद्द कर दिया. 

ये भी पढ़ें-  बौखलाए पाकिस्तान ने दी परमाणु हमले की धमकी, जनरल रावत के बयान पर भड़की पाकिस्तानी सेना

First published: 23 September 2018, 18:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी