Home » इंडिया » army takeover adarsh society in mumbai
 

केंद्र के आदेश पर सेना ने कब्जे में लिया आदर्श सोसायटी को

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:48 IST
(एजेंसी)

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद केंद्र सरकार ने रक्षा मंत्रालय को निर्देश दिया कि वो विवादित आदर्श सोसायटी की इमारत को अपने कब्जे में ले ले.

इसके बाद रक्षा मंत्रालय की ओर से सेना ने मुंबई के कोलाबा स्थित 31 मंजिला आदर्श सोसायटी की इमारत को अपने कब्जे में ले लिया.

बताया जा रहा है कि सैन्य अधिकारियों के एक दल ने बंबई हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार के सामने इमारत को अपने कब्जे में ले लिया.

उसके बाद रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को आदेश दिया था उसका अनुपालन करते हुए सेना ने आदर्श सोसायटी की इमारत को अपने कब्जे में ले लिया है.

मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक भारत सरकार की ओर से भारतीय सेना इमारत को अपने कब्जे में ले रही है, ताकि इसकी सुरक्षा सुनिश्चित हो सके और इस पर कोई अतिक्रमण न कर पाए.

गौरतलब है कि बीते सप्ताह सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को आदेश दिया था कि पांच अगस्त से पहले इमारत को कब्जे में ले लिया जाए और पूरी प्रक्रिया या तो बंबई हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार की निगरानी में हो या उसके द्वारा नामित किसी व्यक्ति की निगरानी में हो.

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने आदर्श सोसायटी को यह भी आदेश दिया गया था कि वह इस इमारत का कब्जा केंद्र सरकार को सौंप कर, इससे अपने आप को अलग कर ले.

First published: 30 July 2016, 11:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी