Home » इंडिया » Former Editor-in-chief of TIMES NOW Arnab Goswami announces new venture called Republic
 

अर्नब गोस्वामी के नए चैनल का नाम 'रिपब्लिक', यूपी चुनाव से पहले लॉन्चिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 December 2016, 10:27 IST

अंग्रेजी समाचार चैनल टाइम्स नाऊ के पूर्व एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी अक्सर चर्चा में रहते हैं. पिछले महीने एक नवंबर को उन्होंने टाइम्स नाऊ को अलविदा कह दिया था. इसके बाद से उनके नए चैनल की लॉन्चिंग के कयास लगाए जा रहे थे. 

खबर है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले अर्नब अपना नया न्यूज़ चैनल ला रहे हैं, जिसका नाम रिपब्लिक होगा. इसको लेकर सोशल मीडिया पर भी चर्चा का दौर चल रहा है.

वरिष्ठ पत्रकार आर जगन्नाथन ने ट्वीट किया, " 'ब्रेकिंग: अर्नब गोस्वामी के अगले वेंचर का नाम रिपब्लिक होगा. वे अपनी टीम और प्रोग्रामिंग पर काम कर रहे हैं." 

इसके बाद दूसरे ट्वीट में जगन्नाथन ने लिखा, "अर्नब गोस्वामी अभी अपने नए मीडिया संस्थान को लेकर कुछ बोल नहीं रहे हैं, लेकिन देश के लोग जानना चाहते हैं कि वे क्या लाने वाले हैं."

अभिनेता अनुपम खेर ने इसको लेकर ट्वीट किया, "डियर अर्नब गोस्वामी! आपके आने वाले चैनल (रिपब्लिक) का नाम अच्छा लगा. जय हो!"

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा ने ट्वीट किया, "ब्रेकिंग. अर्नब गोस्वामी के नए चैनल का नाम रिपब्लिक है. गणतंत्र दिवस के दिन यह लॉन्च हो सकता है. नाम अच्छा लगा."

अर्नब गोस्वामी ने की पुष्टि

अर्नब के टाइम्स नाऊ से इस्तीफा देने के बाद राहुल शिवशंकर को चैनल का एडिटर इन चीफ बनाया गया है. अर्नब का नया चैनल 2017 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले लॉन्च होने की उम्मीद जताई जा रही है.

टाइम्स नाऊ पर अर्नब गोस्वामी का डिबेट शो ‘द न्यूज़ आवर’  काफी चर्चित टॉक शो रहा.  एक रिपोर्ट के मुताबिक चैनल को 60 फीसदी रेवेन्यू सिर्फ इसी शो से मिलता था. कार्यक्रम के विज्ञापन के रेट भी उस स्‍लॉट में सबसे ज्‍यादा थे.

मीडिया के बारे में खबर रखने वाली वेबसाइट एक्सचेंज फॉर मीडिया की एक खबर में भी कहा गया है कि अर्नब के नये वेंचर का नाम रिपब्लिक होगा. वेबसाइट से बातचीत में अर्नब ने कहा, "मेरे नये वेंचर का नाम रिपब्लिक होगा. मैं भारत के लोगों का समर्थन चाहता हूं."

वेबसाइट के मुताबिक अर्नब ने अभी यह जानकारी नहीं दी है कि यह ग्रुप कैसा होगा, कौन निवेश कर रहा है और कब इसकी लॉन्चिंग होने वाली है.

First published: 16 December 2016, 10:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी