Home » इंडिया » Arrest warrant issue against Chandrababu Naidu appears conspiracy by PM Modi and Amit Shah says TDP spokesperson Lanka Dinakar
 

'चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट PM मोदी और अमित शाह की साजिश'

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2018, 12:01 IST

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है. इसे उनकी पार्टी ने पीएम मोदी और अमित शाह की साजिश करार दिया है. चंद्रबाबू नायडू की पार्टी तेलगू देशम पार्टी के प्रवक्ता लंका दिनाकर ने एक बयान जारी कर कहा कि सीएम के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की साजिश के कारण है.

लंका दिनाकर ने कहा कि उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी होना बुरी खबर है. बता दें कि महाराष्ट्र की अदालत ने गोदावरी नदी की बाबली परियोजना पर प्रदर्शन से जुड़े 2010 के एक मामले में उनके खिलाफ वारंट जारी किया है.अदालत में इन मामले में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के अलावा 15 अन्य के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. 

नांदेड़ जिले में धर्माबाद के न्यायिक प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट एन आर गजभिये ने पुलिस को इन सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने और 21 सितंबर तक उन्हें अदालत में पेश करने का निर्देश दिया है.

साल 2010 में जब आंध्र प्रदेश और तेलंगाना का बंटवारा नहीं हुआ था तब आंध्र प्रदेश में विपक्ष में रहे नायडू और अन्य को महाराष्ट्र में बाबली परियोजना के समीप विरोध करने पर गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उन्हें पुणे की जेल में डाल दिया गया था.

पढ़ें- दिल्ली युनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में ABVP का बजा डंका, NSUI को मिली मात

दरअसल, वे परियोजना का इसलिए विरोध कर रहे थे कि इससे निचले हिस्से में लोग प्रभावित होंगे. हालांकि बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया था लेकिन उन्होंने जमानत नहीं मांगी थी. नायडू तथा अन्य सभी पर जनसेवक को काम में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया गया था.

इसके अलावा हमला या आपराधिक बल प्रयोग करने, हथियार या किसी अन्य तरीके से जानबूझकर जख्म पहुंचाने, अन्य की जिंदगी खतरे में डालने समेत IPC की विभिन्न धाराएं लगायी गयी हैं.

First published: 14 September 2018, 12:01 IST
 
अगली कहानी