Home » इंडिया » Article 370 : 285 people brought from Kashmir, leaders, students and teachers in jails of UP
 

यूपी की जेलों में रखे गए हैं कश्मीर से लाये गए 285 लोग, नेता, छात्र और शिक्षक भी शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2019, 8:54 IST

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद हिरासत में लिए गए लगभग 285 लोगों को उत्तर प्रदेश की जेलों में रखा गया है. घाटी के कई लोग अपने करीबियों से मिलने के लिए यूपी पहुंच रहे हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार अकेले आगरा में 5 अगस्त को 29 लोगों का नवीनतम बैच स्थानांतरित कर दिया गया था.

रिपोर्ट के अनुसार जेल अधिकारियों का कहना है कि अधिकांश कैदियों की उम्र 18 से 45 के बीच है, जबकि कुछ की उम्र 50 से अधिक है. हिरासत में लिए गए लोगों में एनसी और PDP के नेता, कॉलेज के छात्र, पीएचडी उम्मीदवार, शिक्षक और शीर्ष व्यवसायी शामिल हैं.

द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए आगरा जोन के डीआईजी (जेल) संजीव त्रिपाठी ने कहा: “कैदियों को कश्मीर से विभिन्न जेलों में लाया गया है. वर्तमान में 85 कैदी आगरा सेंट्रल जेल में बंद हैं. कैदियों को उच्च-के तहत रख आगया है. उनके परिवारों को उचित सत्यापन के बाद आने वाले हफ्तों में उनसे मिलने की अनुमति दी जाएगी''.

जेल अधिकारियों ने कहा कि कश्मीरी कैदी बैरक में बंद हैं जो अन्य वर्गों से अलग हैं. अधिकारियों ने कहा कि उनकी मुख्या मांग अंग्रेजी समाचार पत्रों की है. उन्हें अन्य कैदियों जैसा खाना दिया जा रहा है और वे अन्य कैदियों के साथ खाते हैं. उन्हें जेल परिसर के भीतर घूमने की भी अनुमति है. रिपोर्ट के अनुसार अब भी कश्मीर से आये कई परिजनों को अपने करीबियों से मिलने की अनुमति नहीं मिली है.

9/11 हमले की बरसी पर अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास पर हमला

 

First published: 12 September 2019, 8:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी