Home » इंडिया » Article 370: Gautam Gambhir befitting reply to Shahid Afridi on Jammu Kashmir and PoK
 

धारा 370 पर बौखलाए अफरीदी तो गंभीर बोले- चिंता मत करो बेटा.. PoK का भी हल निकालेंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2019, 14:10 IST

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने एक ट्वीट किया. इसके जवाब में भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने करारा जवाब दिया. दरअसल, भारत ने जम्मू-कश्मीर को स्पेशल राज्य का दर्जा देने वाल अनुच्छेद 370 हटा दिया है तो इसके बाद अफरीदी ने संयुक्त राष्ट्र पर सवाल उठा दिए.

पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर ने ट्वीट करते हुए संयुक्त राष्ट्र पर बड़ा सवाल उठाया और संयुक्त राज्य अमेरिका से मदद की आस लगाई. अफरीदी ने ट्वीट कर लिखा, "कश्मीरियों को संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के आधार पर उनके अधिकार दिए जाने चाहिए. आजादी का अधिकार हम सभी को है. संयुक्त राष्ट्र की रचना क्यों की गई है और यह क्यों सो रहा है?"

 

अफरीदी ने आगे लिखा, "कश्मीर में लगातार मानवता विरोधी अनुत्तेजित आक्रामता और अपराध हो रहे हैं. उस पर ध्यान दिया जाना चाहिए. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इस मामले में जरूरी रूप से मध्यस्थ की भूमिका अदा करनी चाहिए." 

शाहिद अफरीदी के इस ट्वीट पर वर्तमान भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने जवाब दिया. गंभीर ने अफरीदी को टि्वटर पर रिप्लाई करते हुए उन्हें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की याद दिलाई. गंभीर ने अफरीदी से कहा कि चिंता मत करो बेटे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का भी हल निकालेंगे. गंभीर ने अपने ही अंदाज में अफरीदी को 'बेटा' कहा.

गंभीर ने ट्वीट का रिप्लाई देते हुए लिखा, "दोस्तों शाहिद अफरीदी बिल्कुल ठीक हैं. वहां पर अनुत्तेजित आक्रामकता है, वहां मानवता के खिलाफ अपराध हो रहे हैं. वह यह मामला सामने लाए, इसलिए उनकी तारीफ की जानी चाहिए." इस वाक्य के आगे गंभीर ने ताली बजाता हुआ इमोजी लगाया. इसके आगे गंभीर ने लिखा, "बस वह इसमें एक बात लिखना भूल गए वह यह है कि यह सब 'पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर' में हो रहा है. चिंता मत करो, हम इसका भी हल निकालेंगे बेटा!!!"  

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में लागू अनुच्छेद 370 को खत्म करने के मोदी सरकार के फैसले पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. इस मामले को लेकर पाकिस्तान में काफी खलबली मची हुई है. 

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने पर बौखलाए पाकिस्तान ने दी ये करने की धमकी

लोकसभा में बोले अमित शाह- जम्मू-कश्मीर का हिस्सा हैं PoK और अक्साई चीन, जान दे देंगे इसके लिए

First published: 6 August 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी