Home » इंडिया » Article 370: Imran Khan threatens nuclear war with India on Jammu And Kashmir
 

जम्मू-कश्मीर पर बौखलाहट से बाज नहीं आ रहे इमरान खान, अब दी परमाणु हमले की धमकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2019, 13:10 IST

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान लगातार अपनी बौखलाहट दिखा रहा है. अब पाकिस्तान ने भारत पर परमाणु हमला करने की धमकी दी है. एक अमेरिकी अखबार 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी बौखलाहट प्रकट की है.

इमरान खान ने इंटरव्यू में कहा कि वह अब भारत के साथ बातचीत जारी नहीं रखना चाहते. इसके बाद इमरान खान ने परमाणु हमले की गीदड़भभकी दे दी. इमरान खान ने कहा, "अब भारत से बात करने का कोई मतलब नहीं. मैंने सब कुछ कर लिया. जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो  शांति और संवाद के लिए जो कर रहा था, मुझे लगता है उन्होंने इसे तुष्टीकरण माना."

इसके आगे इमरान खान ने चेतावनी देते हुए कहा कि भारत ने अगर पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई की तो पाकिस्तान जवाब देने के लिए मजबूर होगा. उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई को सही ठहराने के लिए कश्मीर में झूठा अभियान शुरू कर सकता है. उनकी चिंता यह है कि दो परमाणु-सशस्त्र देशों के लिए यह दुनिया के लिए खतरनाक होगा.

इससे पहले पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद दुनिया के कई देशोंं से मदद की गुहार लगा चुका है. पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में भी ले जा चुका है. हालांकि हर जगह से पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी है. चीन को छोड़ दुनिया के बाकी देशों ने या तो कश्मीर को द्विपक्षीय मामला बताया या भारत का आंतरिक मामला बताया.

अजीब विडंबना: जिस CBI दफ्तर का चिदंबरम ने किया था उद्धाटन, गिरफ्तारी के बाद वहीं लाया गया

PM मोदी ने कहा था- जिन्होंने देश को लूटा, पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, चिदंबरम की गिरफ्तारी पर Video वायरल

First published: 22 August 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी