Home » इंडिया » Article 370: Mehbooba Mufti and Omar Abdullah fight during House Arrest in Jammu and Kashmir
 

महबूबा और उमर अब्दुल्ला एक ही जगह थे नजरबंद, हो गई जमकर लड़ाई, करना पड़ा अलग-अलग शिफ्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2019, 11:14 IST

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने से पहले पूर्व मुख्यमंत्रियों महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को नजरबंद किया गया था. इन दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को एक ही जगह नजरबंद किया गया था. इस दौरान इन दोनों मुख्यमंत्रियों में जमकर लड़ाई हो गई, जिसकी वजह से इन्हें अलग-अलग शिफ्ट करना पड़ गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के इन दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को हरि निवास में रखा गया था. यहं उमर अब्दुल्ला ग्राउंड फ्लोर में रह रहे थे, जबकि महबूबा मुफ्ती पहली मंजिल पर थीं. ये दोनों ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर विरोध कर रहे थे. लेकिन यहां इन दोनों के बीच झगड़ा हो गया. झगड़ा इतना भयंकर था कि वहां के हालात बिगड़ गए. इसके बाद उमर अब्दुल्ला को दूसरी जगह शिफ्ट करना पड़ा.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, दोनों नेताओं ने जम्मू-कश्मीर में बीजेपी को लाने का आरोप एक-दूसरे पर लगाया. इस बीच अब्दुल्ला ने महबूबा मुफ्ती पर चिल्लाते हुए कहा कि उनके पिता मुफ्ती मोहम्मद ने साल 2015 से 2018 के बीच बीजेपी से साठ-गांठ किया था. 

इसके बाद महबूबा ने उमर अब्दुल्ला को याद दिलाया कि उनके पिता फारूख अब्दुल्ला और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के बीच गठबंधन था. महबूबा ने इसके बाद ये भी कहा कि तुम वाजपेयी की सरकार में जूनियर मिनिस्टर थे. महबूबा ने उमर के दादा शेख अब्दुल्ला को भी मौजूदा हालात के लिए ज़िम्मेदार ठहरा दिया. जिसके बाद दोनों में भयंकर झगड़ा हो गया.

फिलहाल झगड़े के बाद उमर अब्दुल्ला को फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के गेस्ट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया है. महबूबा को अभी भी हरि निवास में ही रखा गया है. फॉरेस्ट डिपार्टमेंट का गेस्ट हाउस वही जगह है जिसे पहले मुख्यमंत्री आवास के तौर पर निर्मित किया गया था. गुलाम नबी आजाद जब राज्य के मुख्यमंत्री थे तब वह यहां रहे भी थे. हालांकि बाद में यहां कोई नहीं रहा और इसके बाद इसे गेस्ट हाउस में बदल दिया गया.

PM मोदी का ऐलान- जम्मू-कश्मीर को लेकर सरकार के पास है एक और बड़ा प्लान

बाढ़ से तबाही में चली गई 200 से ज्यादा लोगों की जान, पानी में समाई बहुमंजिला इमारत

First published: 12 August 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी