Home » इंडिया » Article 370: NDA has cut off India's head, says Ghulam Nabi Azad
 

अनुच्छेद 370 : NDA ने भारत का सिर काट दिया है- गुलाम नबी आज़ाद

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2019, 16:09 IST

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने सोमवार को केंद्र सरकार पर जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने के फैसले को वोट बैंक की राजनीति करार दिया. गुलाम नबी आज़ाद ने बताया कि 5 अगस्त को भारतीय इतिहास में एक ब्लैक लेटर डे के रूप में लिखा जाएगा. आज़ाद ने भाजपा पर सदन में विपक्ष के विरोध को रोकने का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा “एनडीए ने भारत का सिर काट दिया है और भारत को कमजोर करने के लिए भाजपा जिम्मेदार है. जम्मू और कश्मीर के लोग और भारत के लोग - श्रीनगर से कन्याकुमारी तक, सिक्किम से गुजरात तक इसके खिलाफ लड़ेंगे. सभी धर्मनिरपेक्ष दल इससे लड़ेंगे और राज्य के लोगों के साथ खड़े रहेंगे.''

आज़ाद ने कहा धारा 370 वह धागा था जिसने न केवल तीन क्षेत्रों जम्मू, कश्मीर और लद्दाख को बल्कि शेष भारत को भी बांधा था. उन्होंने कहा “जब भी कोई आतंकी हमला हुआ, जम्मू और कश्मीर के लोगों ने संघर्ष किया, मुख्यधारा के राजनीतिक दलों और उनके नेताओं ने लड़ाई लड़ी. उन्होंने कहा कि एक झटके में भाजपा ने सत्ता के नशे में चूर होकर वोट हासिल करने के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया.

अनुच्छेद 370 : NDA ने भारत का सिर काट दिया है- गुलाम नबी आज़ाद

पी चिदंबरम ने राज्यसभा में कहा ''क्षण भर में आप सोच सकते हैं कि आपने जीत हासिल कर ली है, लेकिन आप गलत हैं और इतिहास आपको गलत साबित करेगा. आने वाली पीढ़ियों को एहसास होगा कि यह हाउस आज कितनी गंभीर गलती कर रहा है.

First published: 5 August 2019, 16:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी