Home » इंडिया » Article 370: Pakistan Minister Sheikh Rasheed beaten in London and pelted by eggs
 

कश्मीर मामले पर भारत को दी थी परमाणु हमले की धमकी, लंदन में पाकिस्तानी मंत्री की जमकर पिटाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2019, 9:10 IST

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान लगातार अपनी बौखलाहट प्रदर्शित कर रहा है. कश्मीर मामले को लेकर पाकिस्तान के एक मंत्री ने भारत को परमाणु हमले की धमकी दी थी. यही पाकिस्तानी मंत्री इन दिनों लंदन गए थे जहां इन्हें जमकर पीटा गया और इन पर अंडे फेंके गए.

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद को लंदन में लोगों ने जमकर लात-घूंसे मारे. शेख रशीद अपने ऊट-पटांग बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद इन्होंने भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दी थी. शेख रशीद पर उस वक्त हमला किया गया जब वह लंदन के होटल में एक पुरस्कार समारोह में हिस्सा लेकर निकल रहे थे.

हमलावर उन पर हमला करके मौके से फरार हो गए. घटना के बाद पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी से संबद्ध पीपुल्स यूथ ऑर्गनाइजेशन यूरोप के अध्यक्ष आसिफ अली खान और पार्टी की ग्रेटर लंदन महिला शाखा की अध्यक्ष समाह नाज ने एक बयान जारी किया और हमले की जिम्मेदारी ली.

उन्होंने कहा कि रशीद ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के मुखिया बिलावल भुट्टो जरदारी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था, जिस कारण उनके ऊपर यह कार्रवाई की गई. हालांकि उन्होंने मंत्री पर सिर्फ अंडा फेंकने की बात कबूली.

बयान में दोनों नेताओं ने कहा कि शेख रशीद को अहसानमंद होना चाहिए कि उन्होंने विरोध जताने के लिए उनके खिलाफ सिर्फ अंडा फेंकने का सभ्य तरीके ही अपनाया. वहीं अवामी मुस्लिम लीग ने पुलिस में मामला दर्ज कराने की बात कही है.

मदरसा के छात्रों को योगी सरकार का तोहफा, टॉपर्स को देगें 5-5 हजार रुपये

Video: पूर्व मुख्यमंत्री के अंतिम संस्कार में दी जानी थी 21 बंदूकों की सलामी, फुस्स हो गईं सारी

First published: 23 August 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी