Home » इंडिया » Article 370: Pakistan PM Imran Khan reacts again on Jammu And Kashmir
 

जम्मू-कश्मीर को लेकर रह-रहकर बौखला रहे हैं पाकिस्तानी PM इमरान खान, अब कर दी बेवकूफों वाली बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2019, 13:10 IST

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान रह-रहकर बौखलाते दिखाई दे रहे हैं. दुनिया के कई देशों अमेरिका, रूस तथा संयुक्त राष्ट्र संघ में जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर मात खाने के बाद इमरान खान को अब कुछ नहीं सूझ रहा है. कश्मीर के मसले पर वह अब भी लगातार गिड़गिड़ा रहे हैं.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अब ट्वीट करते हुए आरोप लगाया है कि भारत की सरकार जम्मू कश्मीर में नरसंहार करने की तैयारी में है. इमरान खान ने लिखा कि घाटी में स्रेब्रेनिका की तरह मुसलमानों को मारा जा सकता है.

इमरान खान ने अपने ट्वीट में लिखा, "क्या दुनिया चुपचाप स्रेब्रेनिका की तरह नरसंहार देखेगी जहां मुसलमानों का सफाया किया जाएगा. मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय को चेतावनी देता हूं कि अगर ऐसा हुआ तो मुस्लिम देशों में इसके गंभीर परिणाम देखने को मिलेंगे."

इमरान खान ने एक और ट्वीट में लिखा कि घाटी में पिछले 12 दिनों से कर्फ्यू लगा है. मोदी सरकार भारी संख्या में फौज तैनात करके वहां के लोगों को डरा रही है. इससे पहले पाकिस्तान के आज़ादी दिवस यानि 14 अगस्त के मौके पर इमरान खान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पहुंचे थे.

 

पीओके के मुज़फ्फराबाद पहुंचकर उन्होंने वहां के लोगों को संबोधित किया था. इमरान खान ने अपने संबोधन में कहा था कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की स्थिति पैदा होती है तो इसके लिए भारत जिम्मेदार होगा. इमरान ने कहा था कि वह मोदी से कह रहे हैं कि यदि उनकी ओर से एक झड़प की कोशिश हुई तो हम उसका दस गुना जवाब देंगे. 

इमरान ने कहा एक बार फिर रोते हुए कहा था कि वह कश्मीर के लिए यूनाइटेड नेशंस, आईसीजे (ICJ) और हर अंतर्राष्ट्रीय संस्था में जाएंगे.

Video: लद्दाख के जिस सांसद ने अपने भाषण से संसद में लूटी थी वाहवाही, स्वतंत्रता दिवस पर जमकर किया डांस

First published: 15 August 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी