Home » इंडिया » Article 370 Pakistani people raises anti India and Modi slogans in Seoul Shazia Ilmi reply
 

पाकिस्तानियों ने दक्षिण कोरिया में लगाए भारत विरोधी नारे, शाजिया इल्मी ने ऐसे की बोलती बंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2019, 10:27 IST

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है और दुनियाभर में भारत की आलोचना कर रहा है. ऐसे में पाकिस्ती लोग भी विदेशों में भारत और पीएम मोदी का विरोध करना बंद नहीं कर रहे, बल्कि वो जमकर भारत का विरोध कर रहे हैं. एक बार ऐसा भी दोबारा से देखने को मिला. दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में कुछ पाकिस्तानी लोगों ने भारत विरोधी नारे लगाना शुरु कर दिया. इस घटना का एक वीडियो सामने आया है. इस दौरान बीजेपी नेता शाजिया इल्मी भी वहां मौजूद थीं वह पाकिस्तानियों से भिड़ गईं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ पाकिस्तानी लोग भारत विरोधी नारे के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी नारे लगा रहे हैं. इसी दौरान बीजेपी नेता शाजिया इल्मी भी वहां से गुजरीं. जब उन्होंने लोगों को सड़कों पर भारत विरोधी नारे लगाते देखा तो गाड़ी रुकवाकर उतर गईं और लोगों से ऐसा ना करने की अपील करने लगीं. लेकिन पाकिस्तानियों ने शाजिया इल्मी की बात को अनसुना कर दिया. फिर क्या था. शाजिया इल्मी भी अपनी सहयोगियों के साथ भारत माता की जय और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगीं.

ये सब देखकर पाकिस्तानी हक्का-बक्का रह गए. साथ ही स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. उसके बाद पुलिस ने बीजेपी नेता शाजिया इल्मी और उनके सहयोगियों वहां से हटाया. वीडियो में देखा जा सकता है कि पाकिस्तानी लोग झंडे के साथ 'हक है हमारी आजादी जैसे नारे लगा रहे हैं'. साथ ही बीजेपी नेता शाजिया इल्मी के सहयोगी भी भारत माता की जय और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं.

उत्तर प्रदेश में गंगा-यमुना नदी में उफान, बाढ़ जैसे हालात, लोगों का जीना हुआ मुश्किल

First published: 18 August 2019, 10:12 IST
 
अगली कहानी