Home » इंडिया » Article 370 removed from Jammu and Kashmir, Pakistan army planning dangerous conspiracy
 

बौखलाई पाकिस्तानी सेना भारत के खिलाफ रच रही खतरनाक साजिश, आई हैरान करने वाली सेटेलाइट तस्वीरें

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2019, 10:14 IST

भारत की मोदी सरकार ने जब से जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया है, पड़ोसी देश पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. खबर है कि आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तानी सेना कोई खतरनाक साजिश रच रही है. इसका खुलासा सेटेलाइट से सामने आई कुछ तस्वीरों से हो रहा है.

वहीं खुफिया जानकारी मिल रही है कि पाकिस्तानी सेना को इस खतरनाक साजिश में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पूरा साथ मिल रहा है. सेटेलाइट से मिली तस्वीरों के आधार पर ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान युद्ध की तैयारी में जुटा हुआ है. तस्वीरों से यह भी लग रहा है कि शायद वह भारत से काफी डरा हुआ है और अपने बचाव के लिए ऊट-पटांग हरकतें कर रहा है.

 

news 18

ओपन-सोर्स इंटेलिजेंस (OSINT) ने सैटेलाइट से तीन तस्वीरें भेजी हैं. ये तस्वीरें भारत की चिंता बढ़ा रही हैं. इन तस्वीरों को देखने से लगता है कि पाकिस्तान के तीन प्रमुख बंदरगाहों में कुछ हरकतें चल रही हैं. वहां एक जैसा ऑपरेशन चलाया जा रहा है. कराची, ओरमारा और ग्वादर को पूरी तरह से खाली करा दिया गया है.

तस्वीर में दिख रहा है कि ओरमारा में जिन्ना नौसैनिक अड्डा अब पूरी तरह से खाली है. वहीं ग्वादर बंदरगाह को भी पूरी तरह से खाली करा दिया गया है. कराची में नौसैनिक डॉक के तीन जहाज खड़े दिखाई दे रहे हैं. आखिरी के तीन महीनों से ये तस्वीरें ली जा रही हैं. यह तस्वीरें सबसे अलग दिखाई देती हैं.

दूसरी तरफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत पर जंग के हालात तैयार करने का आरोप लगाया है. इमरान खान ने कहा कि भारत कश्मीर मुद्दे से दुनिया का ध्यान भटकाना चाहता है. उन्होंने कहा कि पुलवामा की घटना के बाद भारत जंग जैसे हालात बनाने की कोशिश कर रहा है ताकि वह घाटी में हो रहे घटनाक्रम से दुनिया का ध्यान भटका सके. 

कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका ने पाकिस्तान को इशारों में लगाई फटकार, बोल दी यह बड़ी बात

NSA डोभाल ने कश्मीर में तैनात जवानों के लिए किया खास इंतजाम, परिवार से बात करने के लिए दिए 300 फोन

First published: 10 August 2019, 10:10 IST
 
अगली कहानी