Home » इंडिया » Article 370 revoked: Farooq Abdullah against Modi Government on Jammu And Kashmir
 

आर्टिकल 370: रोते हुए बोले फारुख अब्दुल्ला- 'गृह मंत्री ने बोला झूठ, हो सकती है मेरी हत्या'

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2019, 17:10 IST

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने केे फैसले के बाद पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्‍दुल्‍ला पहली बार सामने आए. अपने घर की बालकनी में आकर उन्होंने मीडिया से कहा कि मोदी सरकार हमारी हत्या कराना चाहती है. अब्दुल्ला ने कहा कि आर्टिकल 370 लाने के लिए मोदी सरकार ने लोगों को जेल में डाल दिया.

फारूख अब्दुल्ला ने अपनी पीड़ा प्रकट करते हुए कहा कि हम पत्थरबाज नहीं हैं. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाना पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है. अब्दुल्ला ने कहा कि इसके खिलाफ हम संसद में हारे है, हम कोर्ट जाएंगे और इसका विरोध करेंगे.

फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि मुझे घर से बाहर नहीं जाने दिया गया. मैं बीमार हूं लेकिन मुझे अस्पताल भी नहीं जाने दिया गया. जब मैंने गृह मंत्री का बयान सुना कि मैं हिरासत में नहीं हूं, तो मैं बाहर आया. उन्होंने कहा कि वह देश से कहना चाहते हैं कि उन्हें बंद किया गया था. वह घर से निकल नहीं सकते थे और कहीं जा नहीं सकते थे. सदन में गृहमंत्री अमित शाह ने झूठ बोला.

इसके अलावा निजी टीवी चैनल एनडीटीवी से बात करते हुए फारुख अब्दुल्ला रोने लगे. उन्होंने रोते हुए कहा कि कैसा लगेगा जब आपके शरीर के टुकड़े कर दिए जाएं. जो शरीर सारी मुसीबतों में आपके साथ थी और हर लड़ाई उसने एक होकर लड़ी. उन्होंने कहा कि जो लोग देश के साथ खड़े रहे उन्हें आज कैसा लग रहा होगा. उनके साथ धोखा हुआ है. 

दरअसल, जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद चर्चा थी कि फारुक अब्दुल्ला को गिरफ्तार किया गया है. संसद में इसे लेकर हंगामा भी मचा कि आखिर वह कहां हैं. एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने ये मामला सदन में उठाया और कहा कि उन्हें गिरफ्तार किया गया है. हालांकि गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया और वह अपने घर पर हैंं.  

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद अब मोदी सरकार की नजर 'पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर' पर !

First published: 6 August 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी