Home » इंडिया » Article 370: Supreme Court gave Yechury the permission to visit Jammu And Kashmir
 

सुप्रीम कोर्ट से मिली इजाजत, कश्मीर रवाना हुए सीताराम येचुरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2019, 9:38 IST

जम्मू-कश्मीर में जारी प्रतिबंधों के बीच सुप्रीम कोर्ट ने सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरीको श्रीनगर जाने की इजाजत दी थी. येचुरी आज कश्मीर जा रहे हैं. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से अपनी पार्टी के विधायक और दोस्त एमवाई तरिगामी से मिलने की अनुमति मांगी थी. कोर्ट ने उनको अपने दोस्त से मिलने की अनुमति दे दी.

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने हालांकि यह भी कहा है कि वह सिर्फ अपने दोस्त से मिल सकते हैं, लेकिन इस दौरान कुछ और काम नहीं कर पाएंगे. येचुरी ने इसके बाद ट्वीट किया था, "सुप्रीम कोर्ट ने मुझे श्रीनगर जाकर कॉमरेड यूसुफ तारिगामी से मिलने की अनुमति दी. न्यायालय ने मुझे उनके स्वास्थ्य के बारे में बताने को कहा है. मैं उनसे मिलने, लौटने और अदालत को इसकी जानकारी देने के बाद ही विस्तृत बयान दूंगा."

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सीताराम येचुरी दो बार घाटी में जाने की कोशिश कर चुके हैं. एक बार उन्होंने भाकपा महासचिव डी राजा के साथ और एक बार विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल के साथ वहां जाने का प्रयास किया था.

तब उन्हें जम्मू-कश्मीर प्रशासन के आदेश पर श्रीनगर हवाई अड्डे से लौटना पड़ा था. सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए येचुरी को प्रवेश नहीं करने दिया गया था. लेकिन इस बार जब कोर्ट ने येचुरी को अपने दोस्त से मिलने जाने की परमिशन दी तो साफ तौर पर कहा भी कि वहां जाकर आप कोई पॉलिटिकल एक्टिविटी नहीं करेंगे. किसी और काम में हिस्सा नहीं लेंगे, नहीं तो इसे कोर्ट आदेश का उल्लंघन माना जाएगा. इस पर येचुरी ने कहा कि वह निर्देश का पूरा पालन करेंगे.

खुलासा: भारत के खिलाफ चीन की नई चाल, इन दो खास ठिकानों की कर रहा जासूसी

स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर वार, बोलीं- पाकिस्तान को राहुल का समर्थन प्राप्त

First published: 29 August 2019, 9:28 IST
 
अगली कहानी