Home » इंडिया » Arun Jaitley arrives at Ministry of Finance to resume charge as Finance Minister
 

अरुण जेटली ने 3 महीने बाद वित्त मंत्रालय में की वापसी, वित्तमंत्री के तौर पर संभाला कार्यभार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2018, 11:46 IST
(ANI twitter)

अरुण जेटली ने किडनी की सर्जरी के चलते तीन महीने के अवकाश के बाद गुरुवार को एक बार फिर से वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी को संभाल लिया है. जेटली अब पूरी तरह स्वस्थ्य हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक बार फिर से जेटली को वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंप दी है. जेटली के अवकाश के दौरान वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी रेल मंत्री पीयूष गोयल को सौंपी गई थी. जेटली की अनुपस्थिति में गोयल वित्त मंत्रालय का कामकाज देख रहे थे.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, 'प्रधानमंत्री की सलाह पर भारत के राष्ट्रपति ने वित्त मंत्रालय और कंपनी मामलों का मंत्रालय अरुण जेटली को सौंपने का निर्देश दिया है' राष्‍ट्रपति द्वारा एक बार फ‍िर केंद्रीय वित्‍त वित्‍त मंत्री के तौर पर नियुक्‍त होने के बाद जेटली ने गुरुवार को ही नॉर्थ ब्‍लॉक ऑफिस में पहुंचकर अपना कार्यभार संभाल लिया है. 

गौरतलब है कि बीमारी के चलते अरुण जेटली ने अप्रैल से मंत्रालय जाना बंद कर दिया था. इसके बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल में 14 मई को उनका किडनी ट्रांसप्‍लांट हुआ. डॉक्टरों ने उनको आराम करने की सलाह दी थी. जिसके बाद उन्होंने स्वास्थ्य लाभ के लिए अवकाश ले लिया था. हालांकि जेटली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वित्त मंत्रालय के अधिकारियों से बातचीत करते रहे. इसको लेकर कई बार विपक्ष ने जेटली को लेकर मोदी सरकार पर निशाना भी साधा था. विपक्षी पार्टियां बार बार ये सवाल उठा रही थी कि आखिर देश का वित्त मंत्री कौन है.

ये भी पढ़ें-  अरुण जेटली अगस्त से पूरी तरह संभालेंगे वित्त मंत्रालय का कामकाज

First published: 23 August 2018, 11:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी