Home » इंडिया » Arunachal Pradesh governor brig B D mishra took a pregnant woman in his helicopter
 

गर्भवती की पीड़ा देख राज्यपाल ने अपने अधिकारियों को छोड़, महिला को हेलीकॉप्टर से पहुंचाया अस्पताल

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 November 2018, 11:16 IST
(Twitter)

अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए एक गर्भवती महिला की मदद की. राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बी. डी. मिश्रा एक गर्भवती महिला को अपने हेलीकाप्टर से हॉस्पिटल तक ले गए. दरअसल एक आधिकारिक कार्यक्रम में शिरकत करने तवांग पहुंचे राज्यपाल बी. डी. मिश्रा ने स्थानीय विधायक और मुख्यमंत्री पेमा खांडू की बातचीत सुनी. जिसमे विधायक एक गर्भवती की नाजुक स्थिति की बात मुख्यमंत्री को बताते हुए प्रदेश में किसी तवांग और गुवाहाटी के बीच कोई हेलीकाप्टर सुविधा न होए की बात बता रहे थे.

ये सुन कर राज्यपाल ने खुद आगे आकर महला की मदद का प्रस्ताव दिया. उन्होंने कहा की वह खुद अपने हेलीकाप्टर से महिला और उसके पति को साथ ले जाएंगे. लेकिन हेलीकाप्टर में दो अतिरिक्त लोगों की बैठने जगह नहीं थी. इसके लिए उन्होंने अपने साथ तैनात दो अधिकारियों को तवांग में ही छोड़ने का फैसला किया.

अपने अधिकारियों को छोड़ कर वे गर्भवती महिला और उसके पति को अपने साथ ले कर हॉस्पिटल के लिए उड़ान भरी. इतना ही नहीं मिश्रा का हेलीकॉप्टर जब असम के तेजपुर में ईंधन भरने के लिए उतरा तो वहां पायलट हेलीकॉप्टर में कुछ खराबी की खबर राज्यपाल को दी. जिस वजह से अब उस हेलीकाप्टर का उड़न भरना संभव नहीं था. ऐसी स्थिति में राज्यपाल मिश्रा ने तेजपुर के वायुसेना बेस के कमांडिंग अफसर से दूसरा हेलीकॉप्टर मांगकर गर्भवती महिला और उसके पति को अस्पताल के लिए रवाना कर दिया. और खुद इंतजार करके दूसरे हेलीकॉप्टर से गए.

ये भी पढ़ें- 12 साल बाद इस शादी का हुआ ऐसा अंत, वजह है आंख खोलने वाली

इस घटना के बाद तुरंत ही राज्यपाल मिश्रा ने ईटानगर में राजभवन के हेलीपैड पर एक स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एम्बुलेंस की मजूदगी को सुनिश्चित किया. जिससे कि इस तरह से किसी कष्ट न उठाना पड़े. बाद में महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया ये खबर मिलते ही राज्यपाल ने दोनों को बधाई दी.

First published: 30 November 2018, 10:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी