Home » इंडिया » arvind kejriwal: aap have no fund to fight election in goa
 

केजरीवाल: गोवा चुनाव के लिए ‘आप’ के पास नहीं है धन

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:21 IST
(फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में सरकार चलाने के बावजूद हमारी पार्टी के पास गोवा में चुनाव लड़ने के लिए पैसा नहीं है. 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह बात रविवार की शाम दक्षिण गोवा में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के एक समूह को संबोधित करते हुए कही.

उन्होंने कहा, "यह सुनने-समझने और देखने में असामान्य लग सकता है, लेकिन सच यही है कि दिल्ली में डेढ़ साल सरकार चलाने के बाद भी आप के पास चुनाव लड़ने के लिए पैसा नहीं है. आपको विश्वास न हो तो मैं आपको अपना बैंक खाता भी दिखा सकता हूं. यहां तक कि पार्टी के पास भी पैसा नहीं है."

हालांकि केजरीवाल के इस बयान के बावजूद आप पहले से ही पंजाब और गोवा के चुनावों के लिए प्रचार कर रही है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "जब हम दिल्ली में चुनाव लड़े थे, तब लोगों ने चुनाव लड़ा था. अपने बेहतर भविष्य के वास्ते लड़ने वाले हर किसी के लिए ‘आप’ एक मंच है."

उन्होंने कहा, "हमें गोवा से भी ऐसी ही उम्मीद है. यहां स्थानीय लोग चुनाव लड़ेंगे." केजरीवाल ने कहा, "राज्य में ‘आप’ चुनी जाती है, तो इसमें ‘आलाकमान’ की संस्कृति नहीं होगी."

उन्होंने कहा, "गोवा में गोवावासियों की सरकार होगी. यहां तक कि चुनावी घोषणापत्र की रूपरेखा भी गोवावासी ही तय कर रहे हैं. घोषणापत्र में मैं अपना हुक्म नहीं चलाउंगा, गोवा के लोग इसका निर्णय लेंगे."

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि वो गोवा की इतनी सघन यात्रा केवल मुद्दों को समझने के लिए कर रहे हैं.

गोवा में मादक पदार्थों की कथित तौर पर होने वाली बिक्री के संबंध में उन्होंने कहा, "अगर राज्य सरकार चाहेगी, तो अगले एक घंटे में गोवा में मादक पदार्थ पर रोक लग सकता है."

उन्होंने आरोप लगाया, "मादक पदार्थ विक्रेताओं, पुलिसकर्मियों और राजनेताओं के बीच गठजोड़ के कारण इसका व्यापार चल रहा है." साथ ही उन्होंने दावा किया कि पुलिसकर्मियों के जरिए राजनेताओं तक रुपया पहुंचाया जा रहा है.

First published: 22 August 2016, 3:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी