Home » इंडिया » Arvind kejriwal: Amit shah just like general dyer and hardik is a patriot
 

अरविंद केजरीवाल: अमित शाह 'जनरल डायर' हैं और हार्दिक 'देशभक्त'

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2016, 8:59 IST
(एजेंसी)
QUICK PILL
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के गढ़ सूरत में जाकर उनकी तुलना ब्रितानी अफ़सर जनरल डायर से की है. 

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर उनके गढ़ में ही हमला बोला है.

गुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने राज्य में प्रचार शुरू कर दिया है. गुजरात में इसकी शुरुआत करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनकी तुलना ‘जनरल डायर’ से की और पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को ‘देशभक्त’ बताया.

गुजरात के सूरत में आप की पहली रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस ‘पति और पत्नी’ की तरह हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस नेता अहमद पटेल ‘‘मिलकर’’ काम करते हैं.

केजरीवाल ने कहा कि चुनाव के बाद ‘आम आदमी पार्टी’ विधानसभा में बैठेगी न कि कांग्रेस और भाजपा के सदस्य.

पिछले साल पटेल समुदाय के सदस्यों और पुलिस के बीच की हिंसक झड़पों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, 26 अगस्त (2015) को किसने पाटीदार आरक्षण आंदोलनकर्ताओं पर गोली चलाने का आदेश दिया था. वे भारत के नागरिक थे न कि आतंकवादी. पुलिस गोलीबारी में 14 युवक मारे गए.

दिल्ली के सीएम ने आगे कहा कि हर कोई जानता है कि यह आदेश किसने दिया था. ये अमित शाह थे. केजरीवाल ने कहा, आप जानते हैं कि राज्य कौन चला रहा है. वह अमित शाह हैं. पहले आनंदीबेन पटेल मुख्यमंत्री थीं. अब विजय रूपानी हैं, जो केवल अमित शाह का एक रबड़ स्टांप हैं.

First published: 17 October 2016, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी