Home » इंडिया » Arvind Kejriwal attacks on Congress says making weak AAP in Delhi
 

केजरीवाल का कांग्रेस पर हमला- UP में सपा-बसपा और दिल्ली में AAP को कर रही है कमजोर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2019, 15:37 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है. केजरीवाल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन से भाग रही है. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि इसके अलावा काग्रेस यूपी में SP-BSP गठबंधन को भी कमजोर करने में लगी है. केजरीवाल ने यह बात एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान कही.

केजरीवाल ने सभा में कहा कि अगर दिल्ली में कांग्रेस पार्टी और आप में गठबंधन हो जाए तो BJP सातों सीटें हार जाएगी. यहां तक कि BJP की जमानत जब्त हो जाएगी, लेकिन कांग्रेस को मना-मना कर थक गए. केजरीवाल ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि कांग्रेस के मन में क्या है?

केजरीवाल ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस UP में SP-BSP को कमजोर करने में लगी ही है इसके अलावा दिल्ली में AAP को कमजोर करने में लगी है. केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस साथ आए न आए हम अकेले लड़ेंगे और BJP को सातों सीटों पर हराएंगे. केजरीवाल ने कहा कि जैसे हमने विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराया था, जब वह 70 सीट में से तीन सीट ही जीत पाई थी.

गौरतलब है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. इस चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को मुंह की खानी पड़ी थी और दोनों पार्टियां एक भी सीट जीतने में नाकामयाब रही थीं. हालांकि बाद में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 67 सीटें जीत ली थीं. इस चुनाव में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला था और बीजेपी मात्र तीन सीटें ही जीत पाई थी.

PM मोदी की रैली में मंच उड़ाने की फिराक में था जैश-ए-मोहम्मद ! इस खत ने उड़ाई नींद

First published: 21 February 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी