Home » इंडिया » Arvind Kejriwal attatcs on Pm Modi to IT raids at Yogendra Yadavs family hospitals
 

योगेंद्र यादव के रिश्तेदारों पर पड़ी IT रेड, बोले केजरीवाल- बदले की राजनीति बंद करें PM

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2018, 10:15 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पुराने सहयोगी और स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव का समर्थन करते हुए पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. केजरीवाल ने एक ट्वीट कर कहा के पीएम मोदी बदले की कार्रवाई से काम कर रहे हैं.

दरअसल, आयकर विभाग (IT) ने हरियाणा के रेवाड़ी में स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव से जुड़े एक अस्पताल समूह के विभिन्न परिसरों पर छापा मारा है. जहां से करीब 22 लाख रुपये नकद बरामद किये हैं. यह अस्पताल समूह योगेंद्र यादव के दीदी-जीजा का है. जिसे लेकर यादव ने आरोप लगाया है कि उनकी बहन के अस्पताल पर छापेमारी सिर्फ उन्हें ‘डराने’ और ‘चुप’ कराने के लिए की जा रही है.

इसके बाद केजरीवाल योगेंद्र यादव के साथ आ गए हैं. केजरीवाल ने कहा कि वो केंद्र की मोदी सरकार द्वारा योगेंद्र यादव के परिवार को पीड़ित करने की घोर आलोचना करते हैं. उन्होंने ट्वीट किया, "मोदी सरकार द्वारा इनकम टैक्स जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल करके योगेंद्र यादव के परिवार को पीड़ित करने की हम जोरदार निंदा करते हैं. मोदी सरकार को इस तरह की बदले की राजनीति बंद करनी चाहिए."

बता दें कि आईटी छापेमारी के बाद योगेंद्र यादव ने बुधवार को केंद्र सरकार पर हमला करते हुए आरोप लगाया था कि एमएसपी और ठेका बंदी आंदोलन शुरू होने के बाद मोदी सरकार उनके परिवार के पीछे पड़ गई है और इस कारण ही रेवाड़ी में उनकी बहन और जीजा के अस्पताल पर इनकम टैक्स की रेड डाली गई.

यादव ने कहा था, "सरकार मेरी जांच करे, मेरे घर पर रेड डाले, लेकिन मेरे परिवार को क्यों तंग करते हो." दरअसल आयकर विभाग को यह सूचना मिली थी कि अस्पताल समूह ने गहने खरीदने के लिए नीरव मोदी की फर्म को नकद भुगतान किया था. विभाग ने योगेंद्र यादव के भांजे के ठिकाने पर भी छापेमारी की. अधिकारियों का कहना है कि आयकर विभाग को पता चला था कि ज्वेलरी खरीदने के लिए इन लोगों ने नीरव मोदी की कंपनी को नकद में भुगतान किया था.

पढ़ें- दिल्ली में CCTV कैमरे लगवाने के लिए जल्द ही ये करने जा रहे हैं अरविंद केजरीवाल

इससे पहले कांग्रेस ने भी इस छापेमारी की निंदा की थी. कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा था, "मैं बीजेपी की सरकार के द्वारा बदले की कार्रवाई की निंदा करता हूं. मेरे लिए योगेंद्र यादव दूसरी पार्टी के नेता जरूर हैं लेकिन मैं उनके परिवार के बारे में अच्छा सुना है. यह बदला, बदले की सरकार."

First published: 12 July 2018, 10:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी