Home » इंडिया » Arvind Kejriwal cancels Gujarat visit after state government refuses permission for venue
 

केजरीवाल का गुजरात दौरा रद्द, आप ने कहा- डर गई बीजेपी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का गुजरात दौरा रद्द हो गया है. आगामी 9 और 10 जुलाई को केजरीवाल का गुजरात का दौरा तय था. लेकिन कार्यक्रम के लिए तय जगह नहीं मिलने की वजह से अब इसे रद्द कर दिया गया है. 

9 जुलाई को सोमनाथ दर्शन के बाद 10 जुलाई को सूरत में ट्रेडर एसोसिएशन के एक कार्यक्रम में सीएम केजरीवाल को शामिल होना था. 

आम आदमी पार्टी का आरोप है कि गुजरात सरकार के दबाव के चलते सूरत में जिस यूनिवर्सिटी ऑडिटोरियम को वेन्यू के तौर पर बुक किया गया था. उसकी बुकिंग रद्द होने से अब पूरे कार्यक्रम का ही कोई मतलब नहीं रहा जाता, इसलिए पूरा दौरा रद्द कर दिया गया है. 

आम आदमी पार्टी का कहना है कि गुजरात सरकार और बीजेपी ने आयोजकों पर दबाव डाला, जिसकी वजह से सूरत के कारोबारियों के इस कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा है.

आम आदमी पार्टी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "अरविंद केजरीवाल का गुजरात दौरा निरस्त होना दर्शाता है कि बीजेपी, आम आदमी पार्टी से कितना डरी हुई है. सत्ता जाने का डर अभी से सताने लगा बीजेपी को."

आम आदमी पार्टी अगले साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में सभी 182 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करने का मन बना चुकी है. 

ऐसे में चुनाव प्रचार की शुरुआत के मद्देनज़र केजरीवाल का गुजरात दौरा पार्टी के लिए अहम माना जा रहा था. केजरीवाल अभी गोवा के दौरे पर हैं. मंगलवार को केजरीवाल ने मछुआरा समाज के लोगों से मुलाकात की थी. 

दिल्ली के सीएम अरविेंद केजरीवाल ने दावा किया था कि गोवा की 40 में से 35 विधानसभा सीटों पर इस बार आम आदमी पार्टी की जीत होगी. दिल्ली विधानसभा के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने पिछले साल बीजेपी को करारी शिकस्त देते हुए 70 में से 67 सीटों पर कब्जा किया था.

First published: 29 June 2016, 3:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी