Home » इंडिया » Arvind Kejriwal controversial statement on Manoj Tiwari ask is Delhi of your father
 

अरविंद केजरीवाल की फिसली जुबान, मनोज तिवारी से कहा- तुम्हारे बाप की..

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 March 2019, 16:23 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने राज्य बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया. उन्होंने मनोज तिवारी से पूछा क्या तुम्हारे बाप की दिल्ली है? केजरीवाल ने दिल्ली में एक जनसभा के दौरान कहा कि गुजरात, आंध्र, बिहार सब जगह मुख्यमंत्रियों ने धरना दिया, इन राज्यों को भी आधा बना दो.

उन्होंने राज्य बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का नाम लेकर कहा, "तुम होते कौन हो दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने वाले. तुम्हारे बाप की दिल्ली है? मनोज तिवारी कौन होता है, दिल्ली को पूर्ण राज्य देने वाला?" केजरीवाल ने कहा कि मनोज तिवारी के पिता जी ने धरना नहीं दिया था.

दरअसल, ही में मनोज तिवारी ने कहा था, "दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं दिया जाना चाहिए. इससे देश के संघीय ढांचे के लिए खतरा साबित होगा." वहीं, आम आदमी पार्टी ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के मुद्दे पर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इसे लेकर ही केजरीवाल ने मनोज तिवारी पर कड़ा प्रहार किया. 

केजरीवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदनलाल खुराना का जिक्र करते हुए कहा, "मदनलाल खुराना जी की आत्मा आसमान से देख रही होगी तो आंसू बहा रही होगी कि आज उनका बेटा हरीश खुराना अपने बाप के साथ गद्दारी कर रहा है."

वहीं पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर केजरीवाल ने कहा, "वाजपेयी जी दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने के लिए संसद में बिल लाए थे. नरेंद्र मोदी जी अगर आप वाकई वाजपेयी जी का सम्मान करते हो तो यह दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाकर दिखाओ, वरना उनकी अस्थियों के साथ राजनीति करना बंद करो."

कांग्रेस ने दिल्ली में ठुकराया, अब केजरीवाल ने हरियाणा में गठबंधन के लिए राहुल गांधी को दिया ऑफर

मसूद अजहर पर UN के फैसले से पहले अमेरिका की चेतावनी, वैश्विक आतंकी नहीं घोषित किया तो..

First published: 13 March 2019, 16:10 IST
 
अगली कहानी