Home » इंडिया » Arvind Kejriwal Oath Ceremony: BJP MLA Vijender Gupta joined
 

केजरीवाल के शपथ में पहुंचे BJP विधायक विजेंद्र गुप्ता का आरोप- उनके बैठने की नहीं की गई व्यवस्था

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2020, 14:26 IST

Arvind Kejriwal Oath: दिल्ली(Delhi) के रामलीला मैदान(Ramlila Maidan) में अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) ने तीसरी बार मुख्यमंत्री(Delhi CM) पद की शपथ ली. केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के सातों बीजेपी सांसदों में से कोई नहीं पहुंचा. हालांकि BJP की तरफ से विधायक विजेंद्र गुप्ता जरूर पहुंचे.

विजेंद्र गुप्ता के केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचने के साथ बवाल भी हो गया. भाजपा विधायक ने आरोप लगाया कि उनके बैठने की व्यवस्था नहीं की गई थी. विजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया कि उनके लिए पहली पंक्ति में बैठने की व्यवस्था नहीं की गई थी. ऐसा लगता है कि केजरीवाल सरकार को विपक्ष की जरूरत नहीं है.

विजेंद्र गुप्ता ने मीडिया के सामने बात करते हुए बताया कि पहले दो पंक्तियों में सिर्फ आम आदमी पार्टी के विधायक और मुख्यमंत्री के परिवारवालों के बैठने की व्यवस्था की गई थी. इसके बाद जब मैंने यह बात उठाई तो दिल्ली सरकार के अधिकारियों के बीच-बचाव के बाद उनके आगे बैठने की व्यवस्था की गई.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी को भी न्यौता भेजा गया था. हालांकि वह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे, इस वजह से केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पाए. इसके अलावा दिल्ली सरकार की ओर से दिल्ली के सभी सातों सांसदों को भी न्योता भेजा गया था.

हालांकि अरविंद केजरीवाल ने अन्ना हजारे को शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए न्योता नहीं भेजा था. अन्ना हजारे के आंदोलन की वजह से ही अरविंद केजरीवाल सत्ता के शिखर तक पहुंचे हैं. केजरीवाल ने उन्हें ही शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए नहीं बुलाया. इस बाबत जब अन्ना हजारे के सचिव से पूछा गया था तो उन्होंने बताया कि इस बार कोई निमंत्रण नहीं मिला.

अरविंद केजरीवाल ने अन्ना हजारे को नहीं भेजा न्योता, बुलाने के बाद भी शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे PM मोदी

अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने दिल्ली के मुख्यमंत्री, LG अनिल बैजल ने दिलाई शपथ

First published: 16 February 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी