Home » इंडिया » Arvind Kejriwal on Punjab visit, criticizing Badal Govt & facing oppose
 

पंजाब दौरे में केजरीवाल बढ़ा रहे बादल की मुसीबत

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2016, 19:16 IST

आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन दिनों पंजाब में पांच दिनों के राजनीतिक दौरे पर हैं. 2017 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे केजरीवाल ने केंद्र की ही तरह पंजाब में भी अकाली सरकार को परेशान कर रखा है.

केजरीवाल कैसे पंजाब सरकार पर भारी पड़ रहे हैं इसकी एक बानगी शुक्रवार को तब देखने को मिली जब वे फजिल्का जिले के गांव तेजा रुहेला में आयोजित एक सभा को संबोधित कर रहे थे. पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल को निशाने पर लेते हुए केजरीवाल ने कहा कि विकास के दावे हवा हवाई हैं. शर्मनाक है कि राज्य के कई इलाकों में आज तक पेयजल का भी इंतजाम नहीं किया जा सका है. बादल सरकार ने पंजाब की एक-एक बूंद को चूस लिया है.

Kejriwal in punjab with kid.jpg

ट्विटर

उन्होंने आरोप लगाया कि बादल सरकार की वजह से राज्य के कई इलाकों में पीने का साफ पानी तक नहीं मिल पा रहा है. परिणामस्वरूप लोग दूषित जल पीने को विवश हैं जिससे बीमारियां फैल रही हैं. केजरीवाल ने वादा किया कि वे सीमा से सटे गांवों में पेयजल की बेहतर व्यवस्था करेंगे. 

विरोध का भी करना पड़ा सामना

ऐसा नहीं है कि पंजाब में हर जगह केजरीवाल की ही चली. बृहस्पतिवार से पंजाब का दौरा कर रहे केजरीवाल को तीसरे दिन विरोध का भी सामना करना पड़ा. विखीविंड गुरुद्वारे में केजरीवाल मुर्दाबाद के नारे लगाकर विरोध जताया गया. केजरीवाल का भाषण शुरू होता इससे पहले ही विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी की. जिसके बाद पुलिस और आप कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शनकारियों को बाहर निकाला.

पोस्टर लगाकर जताया विरोध

इस दौरान दिल्ली सरकार के खिलाफ लगाए गए बड़े-बड़े पोस्टर-बैनर भी केजरीवाल को मुंह चिढ़ाते नजर आए. कई स्थानों पर लगे पोस्टर में पंजाबी भाषा में लिखा गया हैै इक साल दिल्ली बेहाल, की वादे कीत्ते, की निभाए. 

First published: 27 February 2016, 19:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी