Home » इंडिया » Arvind kejriwal says Rahul-Modi religious visit to mosque and temple will not make nation better
 

राहुल-मोदी की मंदिर-मस्जिद यात्रा पर केजरीवाल ने साधा निशाना- ऐसे नहीं होगा राष्ट्र निर्माण

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2018, 12:20 IST
(File photo)

प्रधानमंत्री मोदी हाल ही में बोहरा मुस्लिम समुदाय के कार्यक्रम में शिरकत करने इंदौर की सैफई मस्जिद पहुंचे. दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा भी काफी चर्चा में रही. इस पर तंज कसते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि आज के समय में भारत के मंदिर और मस्जिद स्कूल और कॉलेज हैं.

राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा और पीएम मोदी की मस्जिद में शिरकत को लेकर अरविन्द केजरीवाल ने तंज कसते हुए ट्वीट किया, ''राहुल जी मंदिरों में घूम रहे हैं, मोदी जी आजकल मस्जिदों में घूम रहे हैं. राष्ट्र निर्माण मंदिर मस्जिद से नहीं बल्कि लोगों को स्कूल, अस्पताल, सड़कें, बिजली, पानी देने से बनेगा. 21वीं सदी के भारत के मंदिर और मस्जिद स्कूल, उच्च शिक्षण संस्थान और वर्ल्ड क्लास रिसर्च इन्स्टिट्यूट हैं.''

 

शनिवार को इंदौर की सैफी मस्जिद में बोहरा मुस्लिम समुदाय के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के शिरकत करने की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई रहीं. इसी तरह राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा को सोशल मीडिया में खूब वायरल किया गया.

कुछ लोगों की मानें तो इस घटना को पीएम मोदी की एंटी-मुस्लिम छवि को धूमिल करने के लिहाज से भी देखा जा रहा है. वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी को विरोधियों के द्वारा एंटी-हिंदू बुलाया जाता है. लोगों का कहना है कि राहुल गांधी की ये मंदिर यात्राएं इस अफवाह को झूठा साबित करने के लिए आयोजित की जाती हैं. हालांकि ये सारे घटनाक्रम विरोधियों के द्वारा प्रचारित किये हुए होते हैं.

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छता की सेवा अभियान को निशाना बनाते हुए भी एक ट्वीट किया है. ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ''क्या साल में एक बार हाथ में झाड़ू लेकर फ़ोटो खिंचवाने से देश की सफ़ाई होगी? दूसरे देशों ने सही सिस्टम बनाकर अपनी सड़कों और शहरों की सफ़ाई की है. सही नीयत होनी चाहिए.''

 

First published: 16 September 2018, 12:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी