Home » इंडिया » Arvind Kejriwal tears a report of committee on cctv in delhi by LG Anil Baijal
 

Video: 'नायक' अवतार में केजरीवाल ! CCTV पर LG की बनाई समिति की रिपोर्ट फाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2018, 9:12 IST

सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच अधिकारों को लेकर टकराव कम नहीं हो रही. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीसीटीवी कैमरों से जुड़ी उपराज्यपाल की रिपोर्ट जनता के सामने फाड़ डाली. केजरीवाल ने कहा कि जनता की मांग है कि इस रिपोर्ट को फाड़ दो तो जनता जनार्दन है लोकतंत्र है. ये कहते हुए केजरीवाल ने करीब दस हज़ार की जनता के बीच रिपोर्ट फाड़ दी.  

दरअसल, दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में सीसीटीवी के मुद्दे पर सभी रेजिडेंट वेलफेयर सोसाइटी के साथ हो रही बैठक को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने सीसीटीवी पर एलजी अनिल बैजल की बनाई समिति की रिपोर्ट को जनता की तरफ दिखाते हुए पूछा, ''तो इस रिपोर्ट का क्या करें?'' जनता से आवाज़ आई 'फाड़ दो'. इसके बाद केजरीवाल ने रिपोर्ट फाड़ दी.

 

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि एलजी अनिल बैजल की बनाई इस समिति की रिपोर्ट दिल्ली में लाइसेंस राज को बढ़ाएगी. केजरीवाल ने आरोप लगाया, "इस रिपोर्ट में लिखा है कि कोई अगर दिल्ली में सीसीटीवी कैमरा लगाएगा फिर चाहे सरकार हो, मार्केट एसोसिएशन लगाए, चाहे RWA लगाए या कोई कंपनी वाले लगाए, उसको पुलिस से लाइसेंस लेना होगा. मैं कह रहा हूं तुमसे हथियारों के लाइसेंस तो दिए नहीं जाते तुमसे पुलिस का काम तो होता नहीं है. अब तुम सीसीटीवी कैमरा के लाइसेंस दोगे."

पढ़ें-मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस पर राहुल का हमला- यही है 'आश्वासन बाबू' और 'सुशासन बाबू' की कहानी

केजरीवाल ने कहा कि सीसीटीवी कहां लगने है, ये पुलिस नहीं बल्कि महिलाएं और मार्केट एसोसिएशन तय करेंगे. केजरीवाल ने जनता से भी पूछा कि क्या सीसीटीवी के लिए लाइसेंस होना चाहिए. जनता ने भी न में जवाब दिया.

First published: 30 July 2018, 9:12 IST
 
अगली कहानी