Home » इंडिया » Arvind Kejriwal to take oath as CM at 10 am, 50 special guests will share stage
 

अरविंद केजरीवाल सुबह 10 बजे लेंगे CM पद की शपथ, मंच साझा करेंगे 50 'विशेष मेहमान'

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2020, 19:51 IST

Arvind Kejriwal Oath: अरविंद केजरीवाल रविवार सुबह 10 बजे लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद के रूप में शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर विभिन्न क्षेत्रों के 50 विशिष्ट प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है. खास बात यह है कि ये सभी 50 विशिष्ट मेहमान नए मंत्रिमंडल के साथ मंच साझा करेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इन विशिष्ट अथितियों में डॉक्टर, ऑटो चालक, सड़क दुर्घटना में लोगों की मदद करने वाले आम लोग, सफाई कर्मी, बस कंडक्टर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आदि लोग शामिल होंगे. वर्तमान सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी दी कि ये लोग 'दिल्ली के निर्माण' के लिए जिम्मेदार हैं.

उन्होंने बताया कि ये विशेष लोग शपथ ग्रहण समारोह के दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ मंच साझा करेंगे. आम आदमी पार्टी की यह विशाल जीत आम जनता की जीत है, इसलिए ऐसे सभी लोगों को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया गया है, जिन्होंने बेहतर दिल्ली बनाने का सपना देखा है. 

गौरतलब है कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली के रामलीला मैदान में तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई गणमान्य लोगों को भी आमंत्रित किया गया है. रामलीला मैदान में 40 हजार से ज्यादा कुर्सियां लगाई गई हैं. शपथ ग्रहण को लोग अच्छे से देख पाएं, इसके लिए स्थल के अंदर और बाहर 12 एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई हैं.

इस भव्य समारोह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा छह अन्य विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे. इनमें मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम का नाम शामिल है. समारोह में सशस्त्र बल, अग्निशमन विभाग और दिल्ली पुलिस के शहीदों के परिजनों को भी आमंत्रित किया गया है.

इसके अलावा दिल्ली विधानसभा चुनाव के रिजल्ट के दिन के ट्विटर पर छोटे मफलरमैन के नाम से चर्चित हुए छोटे बच्चे अव्यान तोमर को भी बुलाया गया है. कार्यक्रम की सुरक्षा को देखते हुए रामलीला मैदान में पांच हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. इसके अलावा 150 कैमरों के माध्यम से मैदान के अंदर-बाहर निगरानी की जा रही है.

अन्ना को भूले केजरीवाल ! जिन्होंने सत्ता के शिखर तक पहुंचाया, उन्हें ही नहीं भेजा न्योता

शाहीनबाग प्रोटेस्ट में अब नहीं पहुंच रहे लोग, प्रदर्शनकारियों ने मांगा अमित शाह से मिलने का समय

First published: 15 February 2020, 19:47 IST
 
अगली कहानी