Home » इंडिया » Arvind kejriwal wax statue in madame tussauds museum
 

मैडम तुसाद म्यूजियम: मोदी के बाद अब केजरीवाल की भी मोम प्रतिमा दिखेगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

लंदन स्थित लोकप्रिय मैडम तुसाद म्यूजियम अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भी मोम की प्रतिमा बनाएगी.

अरविंद केजरीवाल की यह मोम प्रतिमा मैडम तुसाद की दिल्ली के नई खुलने वाली शाखा में रखी जाएगी. इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल देश के ऐसे पहले मुख्यमंत्री होंगे, जिनकी मोम की प्रतिमा बनेगी.

मैडम तुसाद म्यूजियम ने इससे पूर्व कई भारतीय हस्तियों की मोम की प्रतिमा बनाया है, जिनमें महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी, अमिताभ बच्चन, सचिन तेंडुलकर, शाहरुख खान, सलमान खान, ऐश्वर्या राय बच्चन, करीना कपूर, माधुरी दीक्षित और ऋतिक रोशन शामिल रहे हैं. 

पढ़ें: वीडियोः अब मोदीजी भी होंगे मैडम तुसाद म्यूजियम में

दिल्ली के मुख्यमंत्री की मोम की प्रतिमा के बारे में और जानकारी देते हुए दिल्ली के संस्कृति मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मोम की प्रतिमा मैडम तुसाद म्यूजियम के दिल्ली शाखा में रखी जाएगी. इसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय से मैडम तुसाद म्यूजियम को अनुमति दे दी गई है.

गौरतलब है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मोम प्रतिमा लंदन के मैडम तुसाद संग्रहालय के साथ-साथ सिंगापुर, बैंकॉक और हांगकांग की शाखा में भी रखी जाएगी.

इसके लिए मैडम तुसाद म्यूजियम के कर्मचारियों ने पिछले दिनों दिल्ली आकर पीएम मोदी के साइज का मेजरमेंट किया था. 

First published: 22 March 2016, 1:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी