Home » इंडिया » Arvind kejriwal will not contest loksabha election 2019
 

मोदी को चुनौती देने वाले केजरीवाल इस बार नहीं लड़ेंगे चुनाव, AAP ने बताई ये वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2019, 9:56 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. पिछले लोकसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी में चुनौती दी थी. लेकिन इस बार वो चुनाव नहीं लड़ेंगे. हालांकि जानकारी के अनुसार 'आप' की ओर से कोई मजबूत प्रत्याशी वाराणसी सीट से जरूर उतारा जाएगा.

इस मामले में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बताया कि इस बार के लोकसभा चुनावों में आप मुखिया केजरीवाल चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं और इस समय वह अपने राज्य पर विशेष ध्यान देना चाहते हैं. इसी एक साथ उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने पिछले लोकसभा चुनाव में पीएम पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को पिछले लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट पर चुनौती दी थी. लेकिन इस साल आम आदमी पार्टी वाराणसी में केजरीवाल की जगह किसी अन्य मजबूत प्रत्याशी को खड़ा करेगी.

बता दें, अरविंद केजरीवाल ने 2013 में दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव में तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को हरा कर जीत हासिल की थी. वहीं 2014 में मोदी के खिलाफ वाराणसी सीट से चुनाव लड़ते हुए द्वितीय स्थान पर रहे.

सपा-बसपा ने कांग्रेस को गठबंधन से किया बेदखल, मायावती ने कहा- BJP जैसी है कांग्रेस

आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीति बताते हुए आप प्रवक्ता ने बताया, ''आम आदमी पार्टी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गोवा और चंडीगढ़ की सभी लोकसभा सीटों पर जबकि उत्तर प्रदेश की कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उत्तर प्रदेश के बारे में फरवरी तक सारी चीजों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा.''

First published: 14 January 2019, 7:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी