Home » इंडिया » PM Modi did not reach the oath, then you must know what Kejriwal said from the stage
 

शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे PM मोदी तो केजरीवाल ने मंच से जो कहा वो आपको जरूर जानना चाहिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2020, 18:10 IST

Arvind Kejriwal Oath: दिल्ली के रामलीला मैदान में एक भव्य समारोह में मुख्यमंत्री के रूप में अरविंद केजरीवाल ने तीसरी बार शपथ ग्रहण किया. अरविंद केजरीवाल के अलावा 6 आप विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली. केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में 50 विशिष्ट मेहमानों के साथ 40 हजार से ज्यादा दिल्लीवासी पहुंचे. 

अरविंद केजरीवाल ने शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी न्योता भेजा था, लेकिन वाराणसी में एक कार्यक्रम में शामिल होने की वजह से पीएम मोदी केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए. शपथ के बाद केजरीवाल ने मंच से पीएम मोदी को याद करते हुए कहा कि उन्होंने पीएम मोदी को भी बुलाया था.

 

अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि वह केंद्र सरकार के साथ मिलकर दिल्ली को आगे ले जाना चाहते हैं और दुनिया का नंबर एक शहर बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को समारोह में आने के लिए न्योता भेजा था, लेकिन बनारस में उनका कार्यक्रम था. जिस कारण वह नहीं आ सके.

इसके आगे केजरीवाल ने कहा कि कोई बात नहीं. पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्रियों से वह सिर्फ ये चाहते हैं कि दिल्ली को आगे ले जाने के लिए उन्हें आशीर्वाद दें. यह सिर्फ उनकी जीत नहीं, हर दिल्ली वाले की जीत है. केजरीवाल ने कहा कि उनकी जीत हर मां, हर बहन, हर युवा, हर विद्यार्थी की जीत है. पिछले पांच सालों में हमारे सरकार की यही कोशिश रही है कि किस तरह हर दिल्ली वाले की ज़िन्दगी में खुशहाली ला सकें.

केजरीवाल ने इसके आगे कहा कि मैं सभी का मुख्यमंत्री हूं. चाहे वो AAP को वोट देने वाले हों या BJP को वोट देने वाले लोग हो. वह कांग्रेस को वोट देने वालों के भी मुख्यमंत्री हैं. चुनाव के प्रचार के दौरान उनके खिलाफ बोलने वाले को भी उन्होंने माफ कर दिया है.

जूनियर केजरीवाल ने फिर जीता दिल, काला मफलर और नकली मूंछों में लग रहे थे सेम-टू-सेम

अरविंद केजरीवाल ने अन्ना हजारे को नहीं भेजा न्योता, बुलाने के बाद भी शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे PM मोदी

First published: 16 February 2020, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी