Home » इंडिया » Arvind Subramanian is valuable to Modi govt: Arun Jaitley
 

अरविंद पर स्वामी की राय से बीजेपी का किनारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2016, 19:51 IST

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के उस बयान से किनारा कर लिया जिसमें स्वामी ने वित्त मंत्रालय के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रह्मण्‍यम को हटाने की मांग की है.

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार अरविंद सुब्रह्मण्‍यम के साथ खड़ी है और उन्हें हटाने का सवाल नहीं उठता. वित्तमंत्री के अनुसार नीतिगत फैसलों में सुब्रह्मण्‍यम का सरकार को योगदान बेशकीमती है.

जेटली ने कहा, ‘सरकार का सुब्रह्मण्‍यम में पूरा भरोसा है. वे हमें समय-समय पर बेशकीमती गहरे तथ्‍यों से अवगत कराते रहे हैं. हम सुब्रह्मण्‍यम स्‍वामी के विचारों से सहमत नहीं हैं.'

जेटली ने कहा, ‘राजनेताओं को यह ध्‍यान देना चाहिए कि उन लोगों पर किस हद तक हमला करें, जिन पर उनके पद के अनुशासन और दायरों की वजह से जवाब देने में बंदिशें लगी हों.’

वहीं बीजेपी ने भी बयान जारी करके कहा है कि वे स्‍वामी के मुख्‍य आर्थिक सलाहकार के बारे में दिए गए बयान से सहमत नहीं हैं. बीजेपी के मुताबिक, ये स्‍वामी की निजी राय है.

बुधवार को स्वामी ने आरोप लगाया है कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) पर कांग्रेस को अड़े रहने के लिए अरविंद ने ही उकसाया. स्वामी ने यह भी कहा कि अमेरिकी दवा कंपनियों के हितों की रक्षा के लिए अरविंद ने ही अमेरिका को भारत के खिलाफ मार्च 2013 में कार्रवाई के लिए कहा था.

First published: 22 June 2016, 19:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी