Home » इंडिया » Asaduddin Owaisi attacks on US President Donald Trump for father of India PM Modi
 

'जाहिल हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उन्हें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में कुछ नहीं पता'

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2019, 16:10 IST

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति की दोस्ती को लेकर निशाना साधा है. असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हालिया मुलाकात पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके दोस्ती कहीं देश को भारी ना पड़ जाए. ओवैसी ने पूछा कि क्या ये दोस्ती देश के काम आयेगी?

ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका की गैस कंपनी के साथ 17 हजार करोड़ रुपये में गैस समझौता किया है. ओवैसी ने इस समझौते को गलत ठहराते हुए कहा कि जब दूसरे मुल्कों में गैस सस्ती है तो प्रधानमंत्री उन मुल्कों से समझौता क्यों नहीं कर रहे. 

पीएम मोदी की ट्रंप से दोस्ती पर तंज करते हुए कहा कि ऐसा न हो कि भारत को दोस्ती महंगी पड़ जाए. एक तरफ अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप मोदी से हाथ मिलाते हैं और दूसरी तरफ वह पाकिस्तान और इमरान खान की प्रशंसा करते हैं.

वहीं न्यूयॉर्क में द्विपक्षीय वार्ता में डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें ‘फादर ऑफ इंडिया’ कह दिया था. जिस पर अब विवाद हो गया है. ओवैसी ने कहा कि ट्रंप को महात्मा गांधी के बारे में नहीं पता. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता की उपाधि महात्मा गांधी को हासिल है. मोदी कभी भी राष्ट्रपिता नहीं बन सकते.

कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे ने भी ट्रंप के बयान का विरोध किया. उन्होंने कहा कि क्या अब अमेरिकी तय करेंगे कि राष्ट्रपिता कौन है? इन फासीवादी लोगों ने हमारे लोगों को बौद्धिक रूप से तर्क देकर लूटा है. 

पाक PM इमरान खान और विदेश मंत्री का पकड़ा गया झूठ, अपने ही देशवासियों को मिलकर बनाया मूर्ख

Video: कश्मीर पर पूछा सवाल तो ट्रंप ने इमरान खान के सामने की पाकिस्तानी रिपोर्टर की बेइज्जती

First published: 25 September 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी