Home » इंडिया » Asaduddin Owaisi's rally, student chants slogans of Pakistan Zindabad, created ruckus, case filed
 

ओवैसी की रैली में छात्रा ने लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, ओवैसी ने दी सफाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2020, 9:12 IST

बेंगलुरु पुलिस ने गुरुवार को एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी द्वारा नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA) के विरोध में की गई रैली में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाली छात्र कार्यकर्ता के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया है.

दक्षिण बेंगलुरु कॉलेज की एक छात्रा अमूल्य लियोना ने बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में सीएए के विरोध में मंच पर नारेबाजी की. कुछ नारे लगाने के बाद आयोजकों ने उससे माइक्रोफोन छीन लिया. नारे लगाने के बाद लियोना को हिरासत में लिया गया है. समाचार एजेंसी ANI के अनुसार नारे लगाने वाली अमूल्या के पिता ने कहा "अमुल्या ने जो भी कहा है वो गलत है. वह कुछ मुस्लिमों से जुड़ी हुई थी और मेरी बात नहीं सुनती है." 


इसके बाद AIMIM प्रमुख ओवैसी ने रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा यहां बोले गए शब्दों से हमारा कोई संबंध नहीं है. उन्होंने कहा ‘‘न तो मेरा और न ही मेरी पार्टी का इस महिला से कोई संबंध है. आयोजकों को उसे यहां नहीं बुलाना चाहिए था. यदि मुझे यह पता होता तो मैं यहां नहीं आता. हम भारत के लिए हैं और हम किसी भी तरह दुश्मन देश का समर्थन नहीं करते. हमारा पूरा आंदोलन भारत को बचाने के लिए है.''

भाजपा और कांग्रेस ने कांग्रेस ने कानूनी कार्रवाई की मांग की है. राज्य के भाजपा प्रमुख नलिन कुमार काटेल ने एक बयान में कहा “आज बेंगलुरु में एक सीएए विरोधी रैली में अमूल्य लीना नाम की एक युवती ने पाकिस्तान समर्थक नारेबाजी की और देश विरोधी तरीके से व्यवहार किया. पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए.'' यह घटना ऐसे समय में हुई है जब महाराष्ट्र के पूर्व AIMIM विधायक वारिस पठान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बात बिहार की: लांच होते ही प्रशांत किशोर का कार्यक्रम सुपर डुपर हिट, पहले दिन ही जुड़े लाखों लोग

First published: 21 February 2020, 9:12 IST
 
अगली कहानी