Home » इंडिया » Asaduddin owaisi said rahul win in wayanad because 40 percent muslims live there
 

ओवैसी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- मुसलमानों के कारण जीते वायना़ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2019, 11:00 IST

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर वायनाड लोकसभा सीट से जीत हासिल करने को लेकर निशाना साधा. औवेसी ने कहा, "लोकसभा चुनाव में भाजपा के कारण नहीं बल्कि क्षेत्रीय दलों के कारण कई राज्यों में कांग्रेस की हार हुई है." उन्होंने कहा, "राहुल खुद अमेठी से हार गए लेकिन वायनाड से जीते क्योंकि वहां 40 प्रतिशत मुसलमान रहते हैं."

ओवैसी ने कहा, "आप लोग कांग्रेस और अन्य धर्मनिरपेक्ष दलों को छोड़ना नहीं चाहते हैं. मगर इस बात को याद रखें कि उनके पास ताकत नहीं हैं और वह मेहनत नहीं करते हैं." उन्होंने कहा, "15 अगस्त 1947 को जब देश आजाद हुआ तो हमारे बुजुर्गों ने सोचा होगा कि नया भारत होगा. भारत गांधी, नेहरू, आंबेडकर, आजाद और उनके करोड़ों अनुयायियों का होगा. मुझे अभी भी अपना हक मिलने की उम्मीद है. हम भीख नहीं चाहते हैं. हम किसी पर निर्भर नहीं रहना चाहते हैं."

औवेसी ने ये बयान हैदराबाद में रविवार को दिया. इससे पहल भी ओवैसी ने हैदराबाद में कहा था, "मुसलमान देश के किराएदार नहीं हिस्सेदार हैं." औवेसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था, "अगर कोई यह समझ रहा है कि हिंदुस्तान के वजीर-ए-आजम 300 सीट जीत के हिंदुस्तान पर मनमानी करेंगे तो नहीं हो पाएगा. वजीर-ए-आजम से हम कहना चाहते हैं कि संविधान का हवाला देकर असदुद्दीन ओवैसी आपसे लड़ेगा. मजलूमों के इंसाफ के लिए लड़ेगा. हिंदुस्तान को आबाद रखना है. हम हिंदुस्तान को आबाद रखेंगे. हम यहां पर बराबर के शहरी हैं. किराएदार नहीं हैं हिस्सेदार रहेंगे."

इटावा के पास बड़ा ट्रेन हादसा, राजधानी एक्‍सप्रेस की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत

मालूम हो कि राहुल गांधी को लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के अमेठी सीट से कड़ी हार और केरल के वायनाड सीट से जीत हासिल हुई थी.

अमित शाह साल के अंत तक संभाल सकते हैं बीजेपी की कमान, 13-14 जून को होगी अहम बैठक

First published: 10 June 2019, 11:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी